न्यूजीलैंड में अगले हफ्ते से शुरू होगी वैक्सीनेशन प्रक्रिया
न्यूजीलैंड में अगले हफ्ते से शुरू होगी वैक्सीनेशन प्रक्रिया
Share:

न्यूजीलैंड केवल एक हफ्ते में अपने पहले कोरोना वैक्सीन को मंजूरी दे चुका है, प्रधानमंत्री जैकिंडा अर्डर्न ने मंगलवार को घोषणा की कि वह जल्द ही कोरोना के खिलाफ वैक्सीन को मंजूरी दे सकती है। एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में, अर्डर्न ने कहा, "हम वायरस के खिलाफ न्यूज़ीलैंडर्स को टीका लगाने की दिशा में तेजी से प्रगति कर रहे हैं, लेकिन हम यह सुनिश्चित करने के लिए भी पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं कि टीके सुरक्षित और प्रभावी हैं।"

 उन्होंने आगे कहा, "मंत्रिस्तरीय विशेषज्ञ सलाहकार समिति दवा कंपनी के डेटा के Medsafe के लाभ-जोखिम मूल्यांकन की समीक्षा करेगी, और प्रतिक्रिया के आधार पर, Medsafe अगले दिन की तरह ही अनंतिम अनुमोदन देने में सक्षम हो सकता है।" पीएम ने आगे कहा कि मेडसेफ की प्रक्रिया न केवल न्यूज़ीलैंडर्स को यह सुनिश्चित करती है कि वे प्राप्त होने वाले टीकों में आत्मविश्वास महसूस कर सकें, यह समय पर भी हुआ है।

वैक्सीन के बारे में मेडिसिन रेगुलेटर मेडसेफ अगले मंगलवार को मेडिसिन असेसमेंट एडवाइजरी कमेटी (MAAC) से सलाह और सिफारिशें मांगेगा। कोरोना रिस्पांस मिनिस्टर क्रिस हिपकिन्स ने कहा कि कोरोना वैक्सीन न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य और स्वास्थ्य की रक्षा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगी और समय के साथ, यह सामान्यता का एक बड़ा कदम होगा।

टोक्यो ओलंपिक प्रतिभागियों के टीकाकरण को प्राथमिकता देने की आवश्यकता नहीं: डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ

मुंबई के खिलाफ ड्रॉ के साथ लैस्ज़लो है संतुष्ट

ISL 7: हमने इतना अच्छा खेलने के बाद दो अंक दिए: लोबेरा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -