टोक्यो ओलंपिक प्रतिभागियों के टीकाकरण को प्राथमिकता देने की आवश्यकता नहीं: डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ
टोक्यो ओलंपिक प्रतिभागियों के टीकाकरण को प्राथमिकता देने की आवश्यकता नहीं: डब्ल्यूएचओ विशेषज्ञ
Share:

विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने कहा कि टोक्यो में ओलंपिक खेलों में भाग लेने वाले एथलीटों के टीकाकरण को प्राथमिकता देने की कोई आवश्यकता नहीं थी। यह बयान सबसे कमजोर समूहों को भी टीकाकरण करने के लिए खुराक की कमी के कारण आया था।

डब्लूएचओ हेल्थ इमर्जेंसी प्रोग्राम के कार्यकारी निदेशक, माइक रयान ने कहा, "" हमें अब जो कुछ भी सामना करना है उसकी वास्तविकताओं का सामना करना होगा। यहां तक ​​कि उन लोगों के लिए पर्याप्त टीका नहीं है, जो जोखिम में हैं। "उन्होंने आगे कहा- "हम वैश्विक स्तर पर अब एक संकट का सामना कर रहे हैं, जिसके लिए फ्रंटलाइन स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, उन वृद्ध लोगों और सबसे पहले टीका का उपयोग करने के लिए असुरक्षित लोगों की आवश्यकता होती है।

 'किसी भी तरह से ओलंपिक की इच्छा या इच्छा को नकारना। इससे पहले दिन में, फ्रांसीसी राष्ट्रीय ओलंपिक समिति के अध्यक्ष, डेनिस मसेलगिया ने कहा था कि ओलंपिक के दौरान अकुशल एथलीटों को समस्याओं का सामना करना पड़ेगा। रिपोर्टों के अनुसार, अंतर्राष्ट्रीय ओलंपिक समिति डब्ल्यूएचओ के साथ काम कर रही थी ताकि यह सुनिश्चित हो सके कि सभी एथलीटों को ओलंपिक के लिए टीके मिले। मूल रूप से 2020 के लिए जापान में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक खेलों को कोरोना महामारी के कारण जुलाई 2021 तक स्थगित कर दिया गया है।

मार्च तक होंगे मप्र स्थानीय निकाय चुनाव: चुनाव आयोग

गणतंत्र दिवस पर पदक से सम्मानित किए गए दिल्ली के 38 पुलिसकर्मी

कन्नड़ अभिनेत्री जयश्री रमैया ने की ख़ुदकुशी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -