न्यूयॉर्क में कोरोना के नए वेरिएंट में 6.7 प्रतिशत केस डेल्टा वैरिएंट वाले, स्वास्थ्य विभाग रख रहा कड़ी नजर

न्यूयॉर्क शहर के स्वास्थ्य मंत्रलय के अनुसार न्यूयॉर्क के कुल कोरोना पॉजिटिव केसों में 6 प्रतिशत डेल्टा वैरिएंट के केस हैं.इस वैरिएंट का सबसे पहले पता इंडिया में चला था. न्यूयॉर्क सिटी के स्वास्थ्य मंत्रालय ने हाल ही में जारी एक रिपोर्ट में कहा कि न्यूयॉर्क में 5 जून के आसपास जांच के बीच पाए गए 105 कोविड केसों में  6.7 प्रतिशत मामले डेल्टा वैरिएंट वाले थे.

न्यूयॉर्क में फिलहाल B.1.1.7 (अल्फा) और B.1.526 (लोटा) सबसे अधिक प्रसारित वैरिएंट है. न्यूयॉर्क के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से कहा गया कि हम P.1 (गामा) और B.1.617.2 (डेल्टा) पर भी नजर रख रहे हैं जो US और अन्य देशों में भी तेजी से फैल रहा है. 105 कोविड केसों में से अल्फा वैरिएंट के 36.2 फीसद (38 केस) हैं. जबकि लोटा वैरिएंट के 4.8 प्रतिशत (5) और गामा के 17.1 फीसद (18) केस हैं. 105 केसों में से डेल्टा वैरिएंट के 7 केस थे. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से जारी अपडेट में कहा गया है कि बीते 4 सप्ताह में कोविड के केसों में 5.6 प्रतिशत डेल्टा वैरिएंट देखे गए हैं.

न्यूयॉर्क सिटी के मेयर बिल दे बलासियो ने गुरुवार को बोला कि न्यूयॉर्क अस्पताल में भर्ती हुए कोविड संदिग्ध मरीजों के आंकड़ों  68 रही. पॉजिटिविटी रेट 8.22 फीसद है और प्रति एक लाख लोगों पर हॉस्पिटल में भर्ती होने की दर 0.42 प्रतिशत है. 7 दिन के औसत के आधार पर आज कोविड के 186 केस है. WHO का कहना है कि डेल्टा वैरिएंट अब दुनियाभर में बढ़ता जा रहा है. जिसका प्रसार बहुत तेजी से बढ़ा है. Weekly Epidemiological के अनुसार डेल्टा वैरिएंट वाले मामले अब दुनियाभर के 80 देशों में रिपोर्ट किए गए हैं.B.1.617.2 डेल्टा वैरिएंट पहली बार भारत में साल 2020 में अक्टूबर महीने में मिला था.

सावधान! घटते कोरोना संक्रमण के बीच AIIMS के डायरेक्टर का दावा, कहा- "अगले 6 से 8 हफ्तों में कोरोना की तीसरी लहर..."

CoWIN ने लॉन्च किया नया फीचर, मिलेंगे ये फायदे

WTC Final: साउथैम्पटन से आई खुशखबरी, पहला दिन बारिश में धुलने के बाद आज होगा टॉस

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -