न्यूयॉर्क विधानसभा गवर्नर एंड्रयू कुओमो के खिलाफ महाभियोग की जांच हुई स्थगित
न्यूयॉर्क विधानसभा गवर्नर एंड्रयू कुओमो के खिलाफ महाभियोग की जांच हुई  स्थगित
Share:

न्यूयॉर्क राज्य विधानसभा ने घोषणा की कि वह 25 अगस्त को अपने इस्तीफे के प्रभावी होने पर राज्यपाल एंड्रयू कुओमो के खिलाफ महाभियोग की जांच को निलंबित कर देगी। कुओमो ने मंगलवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की।

रिपोर्टों के अनुसार, राज्यपाल का इस्तीफा महाभियोग जांच के निर्देश का जवाब देता है, जो यह निर्धारित करने के लिए था कि क्या कुओमो को पद पर बने रहना चाहिए, न्यूयॉर्क विधानसभा अध्यक्ष कार्ल हेस्टी ने शुक्रवार को कहा। इसके अलावा, न्यूयॉर्क राज्य का संविधान विधायिका को एक निर्वाचित अधिकारी पर महाभियोग चलाने और हटाने के लिए अधिकृत नहीं करता है, जो अब हेस्टी के अनुसार कार्यालय में नहीं है। हेस्टी ने कहा कि पिछले कई महीनों में असेंबली ज्यूडिशियरी कमेटी द्वारा की गई जांच में कुओमो के संदर्भ में लगाए गए आरोपों के संबंध में विश्वसनीय सबूत सामने आए हैं।

यह सबूत न केवल यौन उत्पीड़न और दुराचार से संबंधित है, बल्कि राज्यपाल के संस्मरण के प्रकाशन के संबंध में राज्य के संसाधनों के दुरुपयोग के साथ-साथ कोविड -19 महामारी के दौरान नर्सिंग होम डेटा के अनुचित और भ्रामक प्रकटीकरण से संबंधित है, “हेस्टी ने एक बयान में कहा। हेस्टी के अनुसार, यदि कुओमो ने इस्तीफा नहीं दिया होता, तो इस सबूत के परिणामस्वरूप महाभियोग के लेख हो सकते थे। एक बार डेमोक्रेटिक पार्टी के एक उभरते हुए राजनीतिक सितारे के रूप में देखे जाने के बाद, कुओमो जनवरी 2011 से न्यूयॉर्क के गवर्नर के रूप में काम कर रहे हैं और उनका तीसरा कार्यकाल समाप्त हो जाएगा।

T-20 वर्ल्ड कप: ये तीन टीमें होंगी खिताब की प्रबल दावेदार, हर्षल गिब्स ने की बड़ी भविष्यवाणी

क्या तालिबानियों का प्रवक्ता है NDTV? हत्या- बच्चियों से शादी पर दिखा रहा आतंकियों के तर्क

नई प्रोटीन आधारित कोविड वैक्सीन वायरस से लड़ने के लिए प्रदान करेगी शक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -