Happy New Year 2020: नए साल में दिखना है और भी खूबसूरत, बस मेकअप के दौरान रखें इन बातों का ध्यान
Happy New Year 2020: नए साल में दिखना है और भी खूबसूरत, बस मेकअप के दौरान रखें इन बातों का ध्यान
Share:

यह बात तो हम सभी जानते है कि नव वर्ष 2020 का आगाज हो चुका है. कई तरह से लोग नए साल का जश्न मनाते हैं. इस खास अवसर पर लोग पार्टी करने या कहीं बाहर आउटिंग के लिए जाते हैं. हालांकि जब बात पार्टी या आउटिंग की आती है तो सबसे पहली चीज जो मन में आती है वो है मेकअप. ऐसा कोई भी नहीं होगा जो ये नहीं चाहता हो कि वो पार्टी में सबसे अलग दिखे. सुंदर दिखने के लिए आपको अच्छे आउटफिट के साथ-साथ अच्छे मेकअप की जरूरत होती है.

बेस: मेकअप के बेस पर आपको विशेष ध्यान देना चाहिए. मॉइश्चराइजर, प्राइमर और फाइंडेशन के साथ अपने मेकअप की शुरुआत करें. आप अपने बेस को हल्का रखें और बहुत अधिक प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल न करें. जब बेस लगा लें तो कंसीलर और लूज पाउडर लगाएं. पाउडर ब्लश के साथ अपने चेहरे को फ्रेम करें.

आई मेकअप: आंखों का मेकअप करने से पहले आपको कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखना चाहिए. बड़ी आंखों वाले लोगों को बहुत डार्क और मोटा काजल या आईलाइनर न लगाएं. लेकिन अगर आपकी आंखें छोटी हैं, तो आप मोटा काजल और आईलाइनर लगा सकती हैं. आंखों की सुंदरता बढ़ाने के लिए आप मैटेलिक ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल कर सकती हैं. हां एक बात का जरूर ध्यान रखें कि कभी भी आइशैडो का इस्तेमाल काजल और आईलाइनर लगाने से पहले करें.

होठों का मेकअप: अगर आप ग्लिटर आईशैडो का इस्तेमाल कर रही हैं, तो चमकदार आंखों के साथ लिप शेड को न्यूट्रल रखें. आप बेज और कोरल कलर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस तरह के लिप कलर को सफाई से अपने होठों पर लगाएं.

बालों का स्टाइल: आपका हेयरस्टाइल भी आपकी पूरी पर्सनेलिटी को बिगाड़ सकता है, इसलिए हमेशा ड्रेस और अपने चेहरे के शेप के अनुसार अपना हेयरस्टाइल चुनें. गोल चेहरे के लोग अपने बालों को खुला छोड़ सकते हैं.

नाखुनो को जल्दी लम्बा करना चाहते है तो अपनाये ये उपाय, जाने

वैक्सिंग करवाने से स्किन में होते है ये नुकसान, इन्हे जरूर जान ले आप

मैनीक्योर को लम्बे समय तक बनाये रखने के लिए ध्यान रहे ये टिप्स , जाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -