पीएम मोदी ने लॉन्च की नई स्क्रैपिंग पॉलिसी, बोले- इससे देश में आएगा एक सकारात्मक बदलाव...
पीएम मोदी ने लॉन्च की नई स्क्रैपिंग पॉलिसी, बोले- इससे देश में आएगा एक सकारात्मक बदलाव...
Share:

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को गुजरात इन्वेस्टर समिट को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित किया। ये प्रोग्राम अहमदाबाद में हुआ, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी इस के चलते अहमदाबाद में ही उपस्थित रहे। पीएम नरेंद्र मोदी ने यहां पर नेशनल ऑटोमॉबिल स्क्रैपिंग पॉलिसी को पेश भी किया। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इससे देश में एक सकारात्मक बदलाव आएगा। देश की अर्थव्यवस्था के लिए मॉबिलिटी बड़ा फैक्टर है, आर्थिक विकास में ये बहुत सहायक है। 

साथ ही प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि नई स्क्रैपिंग पॉलिसी वेस्ट टू वेल्थ का मंत्र आगे बढ़ाएगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि देश के लिए अगले 25 वर्ष बहुत महत्वपूर्ण हैं, जिस प्रकार टेक्नोलॉजी बदल रही है उसके अनुसार हमें परिवर्तन करना है। हम क्लाइमेट चेंज की चुनौती का सामना भी कर रहे हैं, इसलिए अपने हित में बड़े कदम उठाने आवश्यक हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने आगे कहा कि स्क्रैप करने वाले वाहन के लिए प्रमाण पत्र प्राप्त होगा, नई गाड़ी खरीदने पर पंजीकरण के पैसे में छूट प्राप्त होगी तथा रोड टैक्स पर छूट भी प्राप्त होगी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि गाड़ियों को वैज्ञानिक तरीके से टेस्ट करने के पश्चात् स्क्रैप किया जाएगा, तब आगे की प्रक्रिया होगी। 

वही पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ऑटो-मेटल इंडस्ट्री को इस योजना से बूस्ट प्राप्त होगा, साथ ही स्क्रैपिंग की फील्ड में काम करने वाले व्यक्तियों को बड़ा लाभ होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इंडस्ट्री वालों के पास आने वाले 25 वर्ष के लिए आत्मनिर्भर भारत का रोडमैप होना चाहिए। पुरानी नीतियों को परिवर्तित करना होगा तथा नई नीति पर काम करना होगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि इथेनॉल हो, हाइड्रोजन फ्यूल हो अथवा फिर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी, सरकार की इन प्राथमिकताओं के साथ उद्योग की सक्रिय हिस्सेदार बेहद आवश्यक है। R&D से लेकर इंफ्रास्ट्रक्चर तक, इंडस्ट्री को अपनी भागेदारी बढ़ानी होगी। इसके लिए जो भी सहायता आपको चाहिए, वो सरकार देने के लिए तैयार है। 

महाराष्ट्र सरकार ने दिया स्कूलों को फीस में कटौती करने का आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने इंडियाना विश्वविद्यालय के छात्रों द्वारा COVID-19 वैक्सीन जनादेश की अपील को किया अस्वीकार

ट्विटर पर ट्रेंड हुआ BoycottRadhikaApte, जानिए क्या है वजह?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -