दिल्ली में शुरू हो सकता है प्रतिबंधों का नया दौर, प्रदूषण पर आज केजरीवाल की हाई लेवल मीटिंग
दिल्ली में शुरू हो सकता है प्रतिबंधों का नया दौर, प्रदूषण पर आज केजरीवाल की हाई लेवल मीटिंग
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) के आज सोमवार (6 नवंबर) के आंकड़ों से पता चला है कि दिल्ली अभी भी घनी धुंध में ढकी हुई है और हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है। यह लगातार चौथा दिन है जब राष्ट्रीय राजधानी में वायु गुणवत्ता 'गंभीर' दर्ज की गई। CPCB के आंकड़ों के मुताबिक, दिल्ली का समग्र वायु गुणवत्ता सूचकांक (AQI) सुबह 9 बजे 437 दर्ज किया गया।

रिपोर्ट के अनुसार, आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राष्ट्रीय राजधानी में प्रदूषण संकट पर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करेंगे। दोपहर 12 बजे होने वाली बैठक में दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय और परिवहन, MCD, दिल्ली पुलिस और दिल्ली ट्रैफिक पुलिस जैसे संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी शामिल होंगे। बैठक में केंद्र के ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के चरण IV के कार्यान्वयन पर चर्चा की जाएगी, जिसे रविवार को दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (NCR) में लागू किया गया था। बैठक में शहर भर में अतिरिक्त आपातकालीन उपायों पर चर्चा होने की संभावना है।

दिल्ली में AQI 450 अंक से अधिक होने से कम से कम तीन दिन पहले प्रदूषण विरोधी योजना का अंतिम चरण सक्रिय किया जाता है। हालाँकि, इस बार सक्रिय कार्यान्वयन नहीं हो सका। आज सुबह 9 बजे बवाना में AQI 478, द्वारका सेक्टर 8 में 459, जहांगीरपुरी में 475, मुंडका में 466, नरेला में 460, न्यू मोती बाग में 444, ओखला फेज-2 में 446, पंजाबी बाग में 469, आरके पुरम में 462, रोहिणी में 478, सिरी फोर्ट में 430 और वजीरपुर में 482 AQI दर्ज किया गया। नोएडा और गुरुग्राम में भी हवा की गुणवत्ता 'गंभीर' श्रेणी में बनी हुई है।

गुरुद्वारों पर विवादित टिप्पणी करने वाले नेता संदीप दायमा को भाजपा ने पार्टी से निकाला

महादेव बुक समेत 22 सट्टेबाज़ी एप्स पर सरकार ने लगाया बैन, D कंपनी से जुड़ रहे थे तार

हिमाचल की कांग्रेस सरकार ने 10 महीने में लिया 11000 करोड़ का कर्ज, RTI में सामने आई जानकारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -