पुरानी साड़ियों को फिर से करें इस्तेमाल, यहां जानिए तरीके

आपको बता दें, पुरानी साड़ी को फिर से इस्तेमाल कर सकते हैं वो भी एक नए रूप में. कई महिलाओं को देखा होगा कि वे अपनी पुरानी साड़ी को कई सालों से पहनती हुई आ रही हैं क्योंकि वह उन्हें बहुत पसंद आती हैं और उसे वे फेंकना नहीं चाहती हैं. लेकिन इसके इस्तेमाल आप नए रूप में कर सकती हैं. यानि उस साड़ी से आप अपने लिए दूसरे ऑउटफिट बनवा सकते हैं. आज हम इसी के बारे में बताने जा रहे हैं.  

दुपट्टा
हैवी दुपट्टे भी इन दिनों चलन में हैं. बाजार में खरीदने जाएं, तो ये दुपट्टे एक हजार रुपये से 15-20 हजार रुपये तक में मिल रहे हैं. अपनी पुरानी बनारसी साड़ी से इन दुपट्टों का काम लिया जा सकता है. चाहें तो स्टॉल बनाएं, चाहें स्कार्फ या फिर हैवी दुपट्टे के लिए साड़ी का बीच का हिस्सा इस्तेमाल करें. 

स्कर्ट
स्कर्ट लंबे समय से ट्रेंड में है. ऐसे में बनारसी साड़ी को स्कर्ट में बदल कर आप कुछ नया पहन सकती हैं. बनारसी फैब्रिक से स्कर्ट को मिलने वाला फ्लेयर काफी खूबसूरत लगता है. इसे आप फॉर्मल पार्टी से लेकर शादी-ब्याह के फंक्शन तक कहीं भी पहन सकती हैं.

लहंगा
बाजार से लेने जाएं, तो हैवी लहंगे का दाम भी बहुत अधिक होता है. आजकल शादी-ब्याह के मौके पर भारी लहंगे पहनने का भी चलन है. इसके लिए बनारसी साड़ी काफी काम की है. साड़ी की पूरी लंबाई का इस्तेमाल लहंगा बनवाने में किया जा सकता है. आमतौर पर लहंगा बनवाने में इतने ज्यादा कपड़े का इस्तेमाल नहीं होता है, लेकिन जब आपके पास ज्यादा कपड़ा है, तो आप अपने डिजाइनर को लहंगे में ज्यादा कलियां जोड़ने के लिए भी कह सकती हैं. 

जैकेट
घुटनों तक लंबाई वाली जैकेट भी इन दिनों खूब चलन में हैं. इन जैकेट ने दुपट्टों की भी जगह ले ली है. इन्हें लहंगा-चोली के साथ भी पहना जा रहा है. और क्रॉप टॉप्स के साथ भी. अपनी बनारसी साड़ी से एक खूबसूरतजैकेट बनवाकर आप अपनी सिंपल ड्रेस को भी हैवी लुक दे सकती हैं.

मानसून में ट्रेंड कर रहे प्लास्टिक फुटवेअर्स, इन्फेक्शन से रहेंगे दूर

#Sareetrend : साड़ी में खूबसूरत लगी बॉलीवुड अभिनेत्रियां

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -