वाहन चलाते समय अगर ड्राइवर ने किया सेलफोन का उपयोग तो भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना
वाहन चलाते समय अगर ड्राइवर ने किया सेलफोन का उपयोग तो भुगतना पड़ेगा भारी हर्जाना
Share:

ब्रिटिश परिवहन विभाग (डीएफटी) ने घोषणा की है कि यूनाइटेड किंगडम में ड्राइवरों को अपने वाहनों में सेलफोन का उपयोग करने पर जुर्माना और उनके ड्राइविंग लाइसेंस खोने के खतरे का सामना करना पड़ेगा। हालांकि अब यूनाइटेड किंगडम में ड्राइविंग करते समय टेक्स्ट करना या फोन कॉल करना अवैध है, नया कानून, जो 2022 में प्रभावी होगा, ड्राइवरों को फोटो या वीडियो लेने, प्लेलिस्ट के माध्यम से स्क्रॉल करने या गेम खेलने से प्रतिबंधित करेगा। 

यह ट्रैफिक लाइट पर रुकने या ग्रिडलॉक हाईवे की भीड़ में फंसने के दौरान हाथ से पकड़े जाने वाले उपकरणों का उपयोग करना भी अवैध बना देगा। सूत्रों के अनुसार, अपराधियों को उनके लाइसेंस पर 200-पाउंड (USD269) की निश्चित पेनल्टी नोटिस और 6 अंक प्राप्त होंगे, जिससे उन्हें पॉइंट टोटिंग-अप सिस्टम के तहत ड्राइविंग प्रतिबंध के जोखिम में डाल दिया जाएगा।

सार्वजनिक परामर्श के बाद, 81% उत्तरदाताओं ने कहा कि उन्होंने कानून को मजबूत करने और अपराधियों के लिए मुकदमा चलाना आसान बनाने की योजनाओं का समर्थन किया। परिवहन विभाग द्वारा शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, युवा ड्राइवरों द्वारा वाहन चलाते समय पोर्टेबल डिवाइस का उपयोग करने की संभावना अधिक होती है।

भारत में रेल से यात्रा करने को लेकर नेपाल ने लिया ये बड़ा फैसला

CM शिवराज सिंह चौहान ने दी विश्व बाल दिवस की शुभकामनाएं

इस वर्ष में हुई थी विश्व बाल दिवस की शुरुआत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -