आँखों के इशारों पर कहना मानेगा आईफोन
आँखों के इशारों पर कहना मानेगा आईफोन
Share:

टेक्नोलॉजी दिन पर दिन विकसित होती जा रही है, युवाओ का चहेता आईफोन नए फीचर्स पर काम कर रहा है जिसमे आँख के इशारो पर फोन लॉक या अनलॉक होंगे. हाल ही में ऐपल कंपनी ने अपना दसवां जन्मदिन मनाया है. मिली जानकारी के अनुसार जल्द लांच होने वाले आईफोन 8 में यह फीचर्स होगाम जिसमे मौजूद ओएलडी पैनल की मदद से इस फीचर्स को अस्तित्व में लाया जायगा. ऐपल ने बड़ी मात्रा में ये पैनल सैमसंग से खरीदे है, इस आईफोन में वायरलेस चार्जिंग की फेसेलिटी भी होगी. नए आईफोन के जरिये कंपनी आइरिस टेक्निक को डेवलप करने की कोशिश कर रही है. कंपनी से जुड़े सूत्रों के अनुसार आइरिस स्कानिंग ही आईफोन 8 की विशेषता होगी.

आईफोन इस टेक्निक को अस्तित्व में लाने के लिए काम में जुट गई है, बताया जा रहा है की आईफोन ने सप्लायर्स को ट्रायल प्रोडक्शन के लिए कहा जा चुका है. इसके साथ ही कम्पनी ने नए आईफोन के लिए दूसरे साधन भी जुटाना प्रारम्भ कर दिए है. यद्दपि इन आईफोन का प्रोडक्शन मार्च तक ही शुरू हो पाएगा.

बता दे की ऐपल कभी सबसे लोकप्रिय ब्रांड की सूची में पहले नंबर पर आता था, किन्तु इस वर्ष गूगल ने इस नंबर गेम में उससे ये ख़िताब छीन लिया है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -