Share:
क्या आप बैठना चाहेंगे इस बिना खिड़की वाले प्लेन में
क्या आप बैठना चाहेंगे इस बिना खिड़की वाले प्लेन में

आप कई बार विमान में बैठे होंगे, कई लोग घंटों का सफर कर एक देश से दूसरे देश विमान में सफर करते. वहीं कई लोगों को विमान में बैठने के साथ बाहर के नजारे देखने का मन करता है जिसके चलते वो लोग खिड़की के पास बैठते है, लेकिन क्या आप जानते है बिना खिड़कियों वाला प्लेन भी आ रहा है, कुछ लोगों को यह खबर निराश जरूर कर सकती है. 

दुबई की एमिरात एयरलाइंस के प्रमुख सर टिम क्लार्क का कहना है कि आने वाले सालों में बिना खिड़की वाले विमान की बात सच होने जा रही है. खिड़कियां नहीं होने की जगह प्लेन में दूसरा विकल्प मौजूद रहेगा. प्लेन में अंदर स्क्रीन लगाई जाएगी जिसके सहारे यात्री बाहर के सभी नजारों को अच्छे से देख पाएंगे.

क्लार्क ने एक इंटरनेशनल मीडिया को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि बिना खिड़कियों वाला प्लेन बनाने के बाद बहुत सी चीजे काफी आसान हो जाएगी जैसे प्लेन की मजबूती, प्लेन को किसी भी तरह से बाहरी आकर में बदलाव किया जा सकेगा. साथ ही सबसे अच्छा फायदा यह देखने को मिलेगा कि प्लेन की बनावट काफी मजबूत हो जाएगी. हालाँकि इंग्लैंड की क्रैनफ़ील्ड यूनिवर्सिटी में विमान की सुरक्षा के जानकार प्रोफ़ेसर ग्राहम ब्रैथवैट इस तरह के किसी भी आईडिया का विरोध किया है और कहा है कि आपातकालीन स्तिथि में यात्रियों को बाहर देखने की सुविधा होनी चाहिए. 

यहाँ लॉटरी जितने पर इनाम में पैसा नहीं बल्कि मिलती है लड़कियां...

बिल्ली को भरना पड़ा 27 लाख का फाइन, वजह हैरान करने वाली

ये है इंसानों का रिपयेरिंग सेंटर जहाँ औजारों से ठोक-ठोककर लोगों को सुधारा जाता है

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -