Instagram ऐप में आया QR code फ़ीचर, जानिए कैसे जनरेट करें QR Code
Instagram ऐप में आया QR code फ़ीचर, जानिए कैसे जनरेट करें QR Code
Share:

इंस्टाग्राम आजकल कई लोग यूज करते हैं. यह इस समय एक पॉपुलर ऐप बन चुका है और इसे सभी पसंद करते हैं. वहीं अब इंस्टाग्राम में कंपनी ने QR कोड का सपोर्ट देना भी शुरू कर दिया है. जी दरअसल कुछ समय पहले से इसकी टेस्टिंग की जा रही थी लेकिन अब इसे सभी यूज़र्स के लिए जारी किया जा चुका है. बताया जा रहा है यह QR कोड किसी भी थर्ड पार्टी ऐप से स्कैन कर सकते हैं. आप इंस्टाग्राम ओपन किये बिना ही किसी QR कोड के जरिए उनके हैंडल पर जा सकते हैं.

मिली जानकारी के अनुसार जिन स्मार्टफ़ोन के कैमरा में इनबिल्ट QR कोड स्कैनर है उससे भी इसे स्कैन करने का फायदा मिल सकता है. जी दरअसल QR कोड के इंस्टाग्राम यूज़र्स अपने बिज़नेस कार्ड पर प्रिंट करवा सकते हैं. इसके अलावा इसे स्कैन करके सीधे उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर जाया जा सकता है. वैसे तो सबसे अधिक इसका फ़ायदा इंस्टाग्राम पर अपना बिज़नेस चलाने वाले लोगों को होगा. आप जानते ही हैं कि आजकल वैसे भी इंस्टाग्राम से शॉपिंग करने में लोग आगे बढ़ चुके है. इसके अलावा कई लोग हैं जो यहीं अपने बिज़नेस को प्रोमोट करते हैं. अब उनके लिए ये QR Code का फ़ीचर बेहतरीन हो सकता है. अब आइए हम आपको बताते हैं कैसे QR कोड जनरेट करें.

इंस्टाग्रम में ऐसे जनरेट करें QR Code — इसके लिए आप सबसे पहले अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को ओपन करें और सेटिंग्स में जाएं. अब इसके बाद आपको दिखेगा QR Code का ऑप्शन. आप इस पर टैप करें. इसके बाद आप देखेंगे कि आपको आपके यूज़रनेम के साथ QR कोड का इमेज तैयार मिलेगा. अब आप यहां से QR कोड का बैकग्राउंड इमेज भी बदल सकते हैं. इसी के साथ आप अपनी सेल्फ़ी के साथ भी QR Code का बैकग्राउंड इमेज सेट कर उसे अच्छा दिखा सकते हैं. अब कस्टमाइज़ करने करने के बाद आप इसे अपर लाइट कॉर्नर से गैलरी में सेव कर ले या फिर आप चाहे तो इसे किसी के साथ शेयर कर ले.

डीएमआरसी के इन पदों पर मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका

Realme X7 और Realme X7 Pro के लीक फीचर्स आए सामने

बहुत सस्ती कीमत में लॉन्च होगा Redmi 9 स्मार्टफोन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -