WhatsApp ने लॉन्च किया न्यू फीचर, फर्जी न्यूज़ पर इस प्रकार कर सकते है नियंत्रण

WhatsApp ने लॉन्च किया न्यू फीचर, फर्जी न्यूज़ पर इस प्रकार कर सकते है नियंत्रण

देश में Whatsapp का उपयोग बड़ी संख्या में किया जाता है. वही इस बीच सोशल मैसेजिंग ऐप WhatsApp ने एक न्यू फीचर पेश किया है, जिसका नाम Search the Web दिया गया है. इसकी सहायता से फॉरवर्ड किए जाने वाले मैसेज की प्रमाणिकता के बारे में जानकारी लगाई जा सकेगी. यदि WhatsApp की मानें, तो इससे फर्जी न्यूज फैलने से रोकने में बहुत सहायता मिलेगी. यह फीचर फॉरवर्ड किए गए मैसेज पर डायरेक्ट टैप करके फॉरवर्ड मैसेज की स्पष्टता पता करने की सुविधा प्राप्त कराता है. 

वही Facebook ओन्ड कंपनी WhatsApp ने Search the Web फीचर का आरम्भ कुछ चुने गए देशों से की है. कंपनी जल्द ही इस फीचर को देश में पेश करेगी. बता दें कि बीते कुछ महीने पूर्व COVID-19 को लेकर WhatsApp पर कई प्रकार की गलत जानकारियां फैलाई जा रही थी. इस दिक्कत से निजात पाने के लिए कंपनी ने कई प्रकार के फीचर्स पेश किए हैं. इसके साथ-साथ अब WhatsApp की तरफ से नया search the Web फीचर मार्केट में लाया जा रहा है. 

कंपनी के दावे के अनुसार, इस फीचर का उपयोग करना बेहद सरल है. मौजूदा समय में Search the Web फीचर ब्राजील, इटली, आयरलैंड, मैक्सिको, स्पेन जैसे देशो में उपस्थित है. WhatsApp पर डिस्पले होने वाले फॉरवर्ड मैसेज में राइट नेक्स्ड साइड एक सर्च लेंस की साइज का ग्लास आइकन दिखेगा. जिसे आप चैट के मैसेज पर टैप करेंगे, तो आपके फॉरवर्ड मैसेज से जुड़ी सम्पूर्ण जानकारी सीधे वेब सर्चिंग पेज पर पहुंच जाएगी, जहां से फॉरवर्ड मैसेज के बारे में सारी सुचना प्राप्त की जा सकेगी, और फॉरवर्ड मैसे की प्रमाणिकता का पता लगाया जा सकता है. इसी के साथ नया फीचर बेहद ही शानदार है.

लॉचिंग के कुछ वक़्त के बाद ही साइट से हटा Lava Z66 स्मार्टफोन

रक्षाबंधन के खास अवसर पर सैमसंग ने इन तीन स्मार्टफोन को किया सस्ता, जानें ऑफर्स

Google Pixel 4a स्मार्टफोन आज भारतीय बाजार में देगा दस्तक, जानें संभावित कीमत और फीचर्स