राहुल गांधी ने कहा- नए कृषि कानून से किसानों के आत्मसम्मान का हो रहा कत्ल

Oct 17 2020 05:47 PM
राहुल गांधी ने कहा- नए कृषि कानून से किसानों के आत्मसम्मान का हो रहा कत्ल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में संशोधित कृषि कानूनों को लेकर केंद्र सरकार पर अपनी नाराजगी व्यक्त की, और कहा कि ये हर किसान की आत्मा पर एक धमाकेदार हमला है और इस तरह के कानून देश की नींव को कमजोर करते हैं।

राहुल गांधी ने कहा "ये तीन कानून इस देश के हर किसान की आत्मा पर हमला है, वे अपने पसीने और खून पर हमला कर रहे हैं - और इस देश के किसान और मजदूर इसे समझते हैं।" इसके अलावा, उन्होंने पंजाब और हरियाणा की अपनी नवीनतम यात्रा के दौरान कानूनों के खिलाफ अपनी सभी ट्रैक्टर रैलियों ’का जिक्र करते हुए कहा,“ मैं कुछ दिनों पहले पंजाब और हरियाणा आया था और हर किसान और मजदूर जानता है कि ये तीन कानून उन पर हमला है "उन्होंने कहा कि उन्हें खुशी है कि पंजाब सरकार ने 19 अक्टूबर को इन कानूनों पर विधानसभा का एक विशेष सत्र बुलाने का फैसला किया है, जहां विधायक" इन कृषि कानूनों के बारे में निर्णय लेंगे।" खेत पर भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए। कानून, राहुल गांधी ने कहा, "अगर हम देश की नींव को कमजोर करते हैं, तो भारत कमजोर हो जाएगा।"

राहुल गांधी पंजाब में 'स्मार्ट विलेज कैंपेन' के दूसरे चरण के शुभारंभ पर एक आभासी संबोधन दे रहे थे। अभियान के तहत लगभग 50,000 विभिन्न विकास कार्यों को निष्पादित करने के लिए 2,663 करोड़ रुपये आवंटित किए गए हैं। इस वर्चुअल लॉन्च में, पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगी, अन्य लोगों के बीच मौजूद थे। तीन कृषि बिल पास किए गए थे, किसान उत्पादन व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) विधेयक, 2020, मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा विधेयक, 2020 का किसान (सशक्तीकरण और संरक्षण) समझौता, और आवश्यक वस्तु (संशोधन) विधेयक 2020।

जम्मू के आतंकी ने किया सरेंडर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

केरल: कोरोना के 7,283 मामले सामने आए

ओडिशा से मध्य प्रदेश लाया जा रहा था डेढ़ किलो गांजा, दो गिरफ्तार