जम्मू के आतंकी ने किया सरेंडर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
जम्मू के आतंकी ने किया सरेंडर, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो
Share:

जम्मू: जम्मू कश्मीर में हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों के सामने एक आतंकी के आत्मसमर्पण का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। ये वीडियो सेना की तरफ से जारी किया गया है। तकरीबन 20 वर्ष का ये युवक हाल में ही आतंकी बना था, उसके पास से एके -47 असॉल्ट राइफल बरामद की गई है। आतंकी की पहचान जहांगीर भट के रूप में हुई है। सेना द्वार जारी किए गए वीडियो में एक सैनिक को बताया गया है जिसने लड़ाकू सुरक्षा गियर पहन रखा है। वह एक बाग से आते हुए शख्स से बात करते हुए नज़र आ रहा है।  जल्द ही, आतंकवादी, हवा में अपने हाथों के साथ, सिपाही से संपर्क करता हुआ नज़र आ रहा है, जो उसे कोई नुकसान नहीं पहुंचाने का आश्वासन देता है।

"कोई गोली नहीं चलेगा (कोई भी गोली मारेगा)," वह अपने सहयोगियों को कहता है। "तुम्हें कुछ नहीं होगा बेटा," सैनिक वीडियो में यह कहते हुए सुनाई दे रहा है आतंकवादी सिर्फ पैंट पहने है, बाग की मिट्टी की पर उसे बैठाया जाता है, "उसे पानी दो," सैनिक आगे कहता है। जंहा इस बात का पता चला है कि सेना द्वारा जारी एक अन्य वीडियो क्लिप में, इस शख्स का पिता अपने बेटे को बचाने के लिए सुरक्षा बलों का आभार जता रहा हैं,  "उसे फिर से आतंकवादियों के पास मत जाने दो" सुरक्षाकर्मियों ने पिता को कहा।

मीडिया से बात करते हुए लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू, जीओसी 15 कोर ने बोला कि उन्हें खुशी है कि सुरक्षा बलों ने उसे जीवित छोड़ दिया और एक जान को बचा लिया है।  वहीं सेना ने एक बयान में कहा,“13 अक्टूबर को, यह बताया गया कि एक एसपीओ (विशेष पुलिस अधिकारी) दो एके -47 (राइफल) के साथ फरार हो गया है। उसी दिन, चौराहा से जहांगीर आह भट के भी लापता होने की खबर मिली। परिवार व्यक्ति का पता लगाने की कोशिश कर रहा था। आज सुबह एक संयुक्त ऑपरेशन में इस शख्स का पता चला। प्रोटोकॉल के अनुसार, भारतीय सेना ने व्यक्ति को आत्मसमर्पण के लिए मनाने के प्रयास किए। व्यक्ति ने आत्मसमर्पण कर दिया। " अपने बयान में आगे कहा गया है, "इस शक्स के पिता उस वक्त वहां मौजूद थे और युवाओं को आतंक के रास्ते से वापस लाने के प्रयासों का असर दिखाई दे रहा था। भारतीय सेना आतंकी भर्ती को रोकने के लिए लगातार प्रयास कर रही है और युवाओं के आतंक में शामिल होने के मामले में वापस पाने के लिए विकल्प प्रदान कर रही है।"

केरल: कोरोना के 7,283 मामले सामने आए

ओडिशा से मध्य प्रदेश लाया जा रहा था डेढ़ किलो गांजा, दो गिरफ्तार

केरल सरकार ने रामसी आत्महत्या मामले के बारे में दिया यह फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -