चीन में नई बीमारी ने मचाया कोहराम! सैकड़ों बच्चे हुए बीमार, पैदा हुए कोरोना जैसे हालात
चीन में नई बीमारी ने मचाया कोहराम! सैकड़ों बच्चे हुए बीमार, पैदा हुए कोरोना जैसे हालात
Share:

चीन में बच्चों में निमोनिया जैसी बीमारी तेजी से फैल रही है। इनसे उन्हें सांस लेने में समस्या हो रही है। खबरें हैं कि इस समय प्रतिदीन सात हजार से अधिक बीमार चिकित्सालयों में आ रहे हैं। इस बीमारी को लेकर जहां दुनिया में समस्या बढ़ा दी है, तो दूसरी तरफ चीन का कहना है कि इसमें डरने वाली बात नहीं है। चीन के अफसरों का कहना है कि फ्लू जैसी बीमारी की वजह से कोई नया पैथोजन या नया संक्रमण नहीं है। उनका कहना है कि चीन में जो बीमारी फैल रही है, उसमें कुछ भी असामान्य नहीं है। और कोरोना की कड़ी पाबंदियां हटने की वजह से बच्चों को फ्लू हो रहा है।

चीन ने पिछले सप्ताह विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) को जवाब देते हुए बताया था कि बच्चों में निमोनिया जैसे मामलों का बढ़ना 'असामान्य' या 'नई बीमारी' नहीं है। कोविड प्रतिबंध हटाने के कारण फ्लू जैसी बीमारी बढ़ रही है।चीन में निमोनिया जैसी बीमारी के मामले बढ़ना इसलिए समस्या बढ़ाता है, क्योंकि 4 वर्ष पूर्व दिसंबर 2019 में यहीं से कोविड शुरू हुआ था। तत्पश्चात, कोविड दुनियाभर में फैल गया और महामारी बन गया।

बहरहाल, चीन के नेशनल हेल्थ कमिशन के अफसर मी फेंग ने बताया कि बीमारों का आंकड़ा बढ़ता देख चीन में पीडियाट्रिक क्लिनिक्स खोले जा रहे हैं। चीन के अफसरों को निर्देश दिए गए हैं को अधिक से अधिक बच्चों और वृद्ध लोगों को फ्लू वैक्सीन लगाएं। लोगों से भी मास्क पहनने और बार-बार हाथ धोने की अपील की है। हालांकि, चीन के चिकित्सक एवं इंटरनेशनल एक्सपर्ट्स ने बताया कि चीन में बढ़ती इस बीमारी को लेकर चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। विशेषज्ञों का कहना है कि कोविड प्रतिबंध हटने की वजह से केवल चीन ही नहीं, बल्कि कई देशों में भी इस प्रकार की बीमारी फैल रही है।

तमिलनाडु में अवैध खनन से सरकार को लगा 1.8 लाख करोड़ का चूना ! DMK पदाधिकारी पर ही आरोप, सीएम स्टालिन मांग रहे CBI जाँच

तेलंगाना में पहली बार सरकार की तरफ कांग्रेस ! KCR के हाथ से खिसक रही सत्ता

Election Update: अपनी-अपनी सीट पर पिछड़े सचिन पायलट और रमन सिंह, बाबा बालकनाथ 5000 वोटों से आगे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -