Share:
Election Update: अपनी-अपनी सीट पर पिछड़े सचिन पायलट और रमन सिंह, बाबा बालकनाथ 5000 वोटों से आगे
Election Update: अपनी-अपनी सीट पर पिछड़े सचिन पायलट और रमन सिंह, बाबा बालकनाथ 5000 वोटों से आगे

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के चुनावी परिणाम सामने आ रहे हैं। फिलहाल मध्य प्रदेश, राजस्थान में भाजपा ने बढ़त ले रखी है। वहीं तेलंगाना में कांग्रेस को बढ़त मिलती दिख रही है। हालाँकि, मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ, राजस्थान के पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट, छत्तीसगढ़ के पूर्व सीएम रमन सिंह और सीएम भूपेश बघेल पीछे चल रहे हैं। हालाँकि, छत्तीसगढ़ के डिप्टी सीएम टी एस सिंह देव ने बढ़त बना रखी है। 

इसके अलावा राजस्थान के झोटवाड़ा से भाजपा उम्मीदवार राज्यवर्धन सिंह राठौर पीछे चल रहे हैं। चुनाव आयोग के डेटा के हिसाब से छत्तीसगढ़ राज्य में भी भाजपा को बढ़त मिलती दिखाई दे रही है। यहां अब तक भाजपा ने 23 और कांग्रेस ने 18 पर बढ़त ले रखी है। वहीं, राजस्थान के तिजारा के पहले राउंड में भाजपा प्रत्याशी बालकनाथ 5000 मतों से आगे चल रहे हैं। बता दें कि, राजस्थान में हर पांच साल में सत्ता परिवर्तन का जो चलन रहा है, वो इस बार भी जारी दिख रहा है। राजस्थान में इस बार भाजपा आगे चलती दिख रही है। 

मध्य प्रदेश में भाजपा की बढ़त के पीछे महिलाओं को अहम फैक्टर माना जा रहा है। लाड़ली लक्ष्मी योजना के चलते महिलाओं ने भाजपा को जमकर वोट किया है। माना जा रहा है, भाजपा को पुरुषों के मुकाबले 10 फीसदी अधिक महिलाओं ने वोट किया है। 

'19 दिन में 21 महत्वपूर्ण बिल और 15 बैठक..', संसद के शीतकालीन सत्र का कार्यक्रम जारी, अगर 'हंगामा' नहीं हुआ तो होंगे बड़े काम !

'सिस्टम पर रिटायर जजों का कब्ज़ा, प्रतिभाशाली लोगों को नहीं मिलता मौका..', उपराष्ट्रपति ने दोहराई वही बात, जिसपर CJI चंद्रचूड़ ने भी जताई थी चिंता..

जानबूझकर की दोस्ती फिर कई बार किया दुष्कर्म, गर्भवती होने के बाद खुदखुशी के लिए मजबूर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -