जल्द ही एयरटेल लाएगा 4जी हैंडसेट, कीमत होगी 4000 रुपए
जल्द ही एयरटेल लाएगा 4जी हैंडसेट, कीमत होगी 4000 रुपए
Share:

नई दिल्ली : दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल की अक्तूबर नवंबर तक अपने एयरटेल ब्रांड का 4जी हैंडसेट पेश करने की योजना है जिसकी कीमत 4,000 रुपये होगी। जानकार सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ‘एयरटेल दो सिम वाला 4जी हैंडसेट लाने के लिए वेंडर के साथ बातचीत को अंतिम रूप देने के चरण में है। इसकी कीमत 4,000-12,000 रुपये होगी। बातचीत इसको लेकर हो रही है कि यह केवल एयरटेल ब्रांडेड होगा या को-ब्रांडेड हैंडसेट होगा।’ जानकार सूत्रों से आ रही खबर के मुताबिक एयरटेल कंपनी जल्द ही रिलायंस जियो इन्फोकॉम द्वारा सस्ते 4जी हैंटसेट लाने की योजना को टक्कर देने के लिए अक्टूबर या नवंबर तक अपने एयरटेल ब्रांड का 4जी हैंडसेट को पेश करने की योजना बना रहा है जिसकी कीमत करीब 4000 रुपए होगी.

‘एयरटेल दो सिम वाला 4जी हैंडसेट लाने के लिए वेंडर के साथ बातचीत को अंतिम रूप देने के चरण में है। इसकी कीमत 4,000-12,000 रुपये होगी। बातचीत इसको लेकर हो रही है कि यह केवल एयरटेल ब्रांडेड होगा या को-ब्रांडेड हैंडसेट होगा।’ कंपनी इस बारे में चीन की हैंडसेट बनाने वाली कंपनियों से बातचीत कर रही है। इसके अलावा उसने ताइवान की फाक्सकॉन से भी बातचीत की थी। हालांकि एयरटेल व फाक्सकॉन ने इस बारे में तत्काल कोई टिप्पणी नहीं की है।

एयरटेल ने बताया की रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शेयरधारकों को सालाना आम बैठक में कहा था कि रिलायंस जियो के प्रयासों से देश में 4,000 रपये से कम कीमत के 4जी स्मार्टफोन आएंगे। उल्लेखनीय है कि मुकेश अंबानी इसके साथ दूरसंचार क्षेत्र में दूसरी बार उतर रहे हैं। रिलायंस ने साल 2003 में 500 रुपये की कीमत में हैंडसेट पेश किया था। सूत्रों ने कहा कि एयरटेल का प्रस्तावित मोबाइल हैंडसेट एक दीर्घकालिक योजना के साथ बेचा जाएगा और संभवत: यह केवल एयरटेल नेटवर्क से जुड़ने वाला नहीं होगा। यह हैंडसेट दीवाली के त्योहारी सीजन यानी अक्तूबर-नवंबर तक पेश किए जाने की संभावना है। एयरटेल देशभर में चरणबद्ध तरीके से 4जी सेवाओं की पेशकश कर रही है।  

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -