आइजोल नगर निगम ने क्षेत्र में जारी किए गए नए कोविड-19 दिशानिर्देश
आइजोल नगर निगम ने क्षेत्र में जारी किए गए नए कोविड-19 दिशानिर्देश
Share:

आइजोल: मिजोरम सरकार ने शुक्रवार को आइजोल नगर निगम (एएमसी) क्षेत्र में नए कोविड-19 दिशानिर्देश जारी किए। अगले साल बोर्ड परीक्षा में बैठने वाले कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए स्कूल और छात्रावास अब नए दिशानिर्देशों के अनुसार नई छूट के बीच एएमसी क्षेत्र में पूरी तरह से फिर से खोलने की अनुमति दी जाएगी। एएमसी इलाके में अब तक स्कूल और हॉस्टल बंद थे. एक सरकारी आदेश में कहा गया है कि नए दिशानिर्देश 31 अक्टूबर से 30 नवंबर तक लागू होंगे। एएमसी क्षेत्र के बाहर कोविड-19 मुक्त कस्बों और गांवों में, सरकार ने पहले ही स्कूलों (केजी से कक्षा 12 के लिए) और आंगनवाड़ी केंद्रों को फिर से खोलने की अनुमति दी है।  

हालांकि, राज्य के सभी हिस्सों में, चर्च की सभाओं को केवल दिन के दौरान ही अनुमति दी जाती है। इससे पहले, दिन के समय सामूहिक सेवाओं की अनुमति केवल रविवार और सब्त (शनिवार) को दी जाती थी। दिशानिर्देशों में कहा गया है कि चर्च सेवाओं या समारोहों के दौरान गाना सख्त वर्जित है। संबंधित उपायुक्तों और स्वास्थ्य विभाग के जिला स्तर के अधिकारियों और अन्य विभागों और ग्राम टास्क फोर्स के परामर्श से व्यवस्था के तहत गांवों और कस्बों को शैक्षणिक संस्थानों को पूरी तरह से फिर से खोलने की अनुमति दी गई है. राज्य की राजधानी आइजोल समेत सभी जिला मुख्यालयों पर रात नौ बजे से सुबह चार बजे तक रात का कर्फ्यू जारी रहेगा.

मिजोरम में टैली शुक्रवार को 1,20,088 हो गई, क्योंकि 155 बच्चों सहित 592 और लोगों ने संक्रमण के लिए सकारात्मक परीक्षण किया है। मरने वालों की संख्या बढ़कर 427 हो गई, क्योंकि तीन और लोगों ने संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया। अधिकारी ने कहा कि एक दिवसीय सकारात्मक दर 8.95 प्रतिशत थी क्योंकि 6,614 नमूनों के परीक्षण से ताजा मामलों का पता चला था। उन्होंने कहा कि गुरुवार और शुक्रवार के बीच कम से कम 1,094 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं, जिससे कुल ठीक होने वालों की संख्या 1,12,846 हो गई है। सक्रिय मामलों की संख्या अब 6,815 हो गई है।

अनलॉक हो रही दिल्ली.. जानिए क्या खुलेगा और किस पर रहेगी रोक ?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिति पर करेंगे चर्चा

यूपी-एमपी में आतंक का पर्याय बन चुके इनामी डकैत को पुलिस ने एनकाउंटर में किया ढेर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -