प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिति पर करेंगे चर्चा
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जी-20 नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक स्थिति पर करेंगे चर्चा
Share:

वैश्विक आर्थिक स्थिति कोविड-19 महामारी, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करने के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी शनिवार को G20 नेताओं के साथ बैठक करेंगे। विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला ने शुक्रवार को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की रोम यात्रा पर एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि प्रधान मंत्री जी 20 के अन्य नेताओं के साथ चर्चा में भाग लेंगे।

श्रृंगला ने कहा, “प्रधानमंत्री जी20 के अन्य नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक और महामारी से स्वास्थ्य में सुधार के साथ-साथ सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करेंगे।” श्रृंगला ने कहा, “प्रधानमंत्री G20 के अन्य नेताओं के साथ वैश्विक आर्थिक और महामारी से स्वास्थ्य में सुधार के साथ-साथ सतत विकास और जलवायु परिवर्तन पर चर्चा करेंगे।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय शिखर सम्मेलन के लिए शुक्रवार को इटली पहुंचे। G20 शिखर सम्मेलन से इतर उनके कई द्विपक्षीय बैठकें करने की संभावना है। मोदी ने अपने प्रस्थान बयान में कहा कि वह 29 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक इटली के प्रधान मंत्री मारियो ड्रैगी के निमंत्रण पर रोम और वेटिकन सिटी का दौरा करेंगे, और फिर अंग्रेजों के निमंत्रण पर 1-2 नवंबर तक यूनाइटेड किंगडम के ग्लासगो की यात्रा करेंगे। मोदी ने कहा "मैं रोम में 16वें G20 लीडर्स समिट में भाग लूंगा, जहां मैं अन्य G20 नेताओं के साथ महामारी, सतत विकास और जलवायु परिवर्तन से वैश्विक आर्थिक और स्वास्थ्य सुधार पर चर्चा में भाग लूंगा।" 

चुनाव से पहले आज गोवा में मछुआरों से राहुल गांधी करेंगे मुलाकात

आज जेल से रिहा हो जाएंगे आर्यन खान

हाई कोर्ट ने अलपन की याचिका को दिल्ली स्थानांतरित करने के CAT के आदेश को किया रद्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -