नोएडा, मुंबई और कोलकाता में शुरू होंगे नए कोरोना टेस्टिंग लैब, आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
नोएडा, मुंबई और कोलकाता में शुरू होंगे नए कोरोना टेस्टिंग लैब, आज उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी
Share:

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR) ने टेस्टिंग को बढ़ाने का निर्णय लिया है. इसके मद्देनज़र आज शाम 4.30 बजे पीएम मोदी कोरोना टेस्टिंग के 3 नए केंद्रों का उद्घाटन करेंगे. चिकित्सा विज्ञान की भाषा में इन टेस्टिंग केंद्रों को हाई थ्रूपुट टेस्टिंग केंद्र कहा जाता है.

नए कोरोना टेस्टिंग केंद्र नोएडा, मुंबई और कोलकाता में स्थित हैं. इन टेस्टिंग केंद्रों के शुरू होने से कोरोना टेस्टिंग की रफ्तार में इजाफा होगा, इससे मरीजों की जल्दी शिनाख्त हो सकेगी और उनका जल्द इलाज हो सकेगा. इससे कोरोना को काबू करने में सहायता मिल सकेगी. इन लैब की बनावट इस तरह है कि लैब स्टाफ को संक्रमित चीजों के संपर्क में आने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी. इन प्रयोगशाला में कोरोना के अलावा डायबिटीज की भी जांच हो सकेगी. कोरोना का कहर खत्म हो जाने के बाद इस प्रयोगशाला में हैपेटाइटिस बी, और सी, एचआईवी, डेंगू, टीवी के अलावा दूसरी गंभीर बीमारियों की जांच की सकेगी.

बताया जा रहा है कि इस उद्घाटन कार्यक्रम के दौरान उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ, महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी वर्चुअली उपस्थित रहेंगे. इन तीनों टेस्टिंग केंद्रों की क्षमता प्रति दिन 10 हजार से अधिक कोरोना टेस्ट करने की है.

तमिलनाडु की एक बैंक में मिले 38 कर्मी कोरोना पॉजिटिव

घरेलु हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, विमानन मंत्रालय ने किया बड़ा ऐलान

भारत में कैसे आकर्षित किया जाए निवेश ? IMF ने सुझाए अहम उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -