'कोरोना मुक्त' हो चुके इस देश में फिर लौटी महामारी, सामने आए नए मामले
'कोरोना मुक्त' हो चुके इस देश में फिर लौटी महामारी, सामने आए नए मामले
Share:

वेलिंगटन: कोरोना वायरस मुक्त हो चुके न्यूजीलैंड में, संक्रमण के दो नए केस सामने आए हैं. दोनों पीड़ित हाल ही में ब्रिटेन से न्यूज़ीलैंड वापस लौटे हैं. न्यूजीलैंड ने पिछले सप्ताह खुद को कोरोना से मुक्त घोषित किया था. जिसके बाद सीमा नियंत्रण को छोड़कर सभी सामाजिक और वित्तीय प्रतिबंध वापस ले लिए गए हैं. 

हालांकि, पीएम जैसिंडा अर्डर्न (Jacinda Ardern) ने चेतावनी दी कि भविष्य में नए मामले दर्ज किए जा सकते हैं क्योंकि न्यूजीलैंड के लोग घर वापस लौट रहे हैं और कुछ अन्य को विशेष परिस्थितियों में इजाजत दी गई थी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि नए केस ब्रिटेन की हाल की यात्रा के परिणामस्वरूप सीमा से संबंधित हैं. दोनों मामले एक-दूसरे से जुड़े हुए हैं. इस बारे में ज्यादा जानकारी मंगलवार को होने वाली प्रेस वार्ता में सामने आने की उम्मीद है. उल्लेखनीय है कि न्यूजीलैंड में अब तक वायरस से 22 लोगों की जान जा चुकी हैं.

पिछले सप्ताह न्यूजीलैंड की ओर से कहा गया था कि संक्रमित आखिरी मरीज के स्वस्थ होने के साथ ही वह कोरोना मुक्त हो गया है. कोरोना के नए मामले सामने नहीं आ रहे हैं. न्यूजीलैंड ने कोरोना की दस्तक के साथ ही 25 मार्च से लॉकडाउन लागू कर दिया था. तब से अब तक देश में 22 लोगों की जान गई है और लगभग 1,500  कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. कोरोना की अंतिम मरीज 50 वर्षीय ऑकलैंड निवासी महिला अब पूरी तरह ठीक हो गई हैं.  

चीन में कोरोना ने फिर शुरू की तबाही, संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों ने उठाए सख्त कदम

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बहन की कोरोना से मौत, 1 महीने के अंदर दो बहनों का निधन

पाकिस्तान में कोरोना से हाहाकार, संक्रमितों की संख्या 1.4 लाख के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -