चीन में कोरोना ने फिर शुरू की तबाही, संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों ने उठाए सख्त कदम
चीन में कोरोना ने फिर शुरू की तबाही, संक्रमण रोकने के लिए अधिकारियों ने उठाए सख्त कदम
Share:

बीजिंग : चीन की राजधानी बीजिंग (Beijing) में कोरोना वायरस संक्रमण ने फिर से पांव पसारने शुरू कर दिए हैं और इस बार अधिकारियों ने इस पर बहुत सख्ती से काम करना भी आरंभ कर दिया है. चीन मे नए फैसले लिए हैं जिनके माध्यम से इसके संक्रमण की रफ्तार को रोका जा सके. बीजिंग में आधिकारिक तौर पर बताया कि मंगलवार को 27 नए मामले दर्ज किए गए हैं. इस प्रकार बीजिंग में नए कुल केस 106 हो गए हैं.

अब बीजिंग में अफसरों ने वायरस का संक्रमण एक राज्य से दूसरे राज्य में न होने देने के लिए जो नए कदम उठाए हैं, उनमें बीजिंग के हाई रिस्क कैटेगरी में आने वाले लोगों का दूसरे प्रदेश में न जाना भी है. साथ ही शहर की कुछ ट्रांसपोर्टिंग सेवाएं भी बंद कर दी गई हैं. पूरी दुनिया में अब तक 80 लाख से ज्यादा लोग इस रोग की चपेट में आ चुके हैं. वुहान से आरंभ हुआ यह वायरस अब फिर से इस देश में लौट आया है और ऐसा लग रहा है कि यह जानलेवा साबित न हो, इसके लिए उपाय किए जा रहे हैं. 

हालांकि वुहान जैसा लॉकडाउन वहां नहीं लागू किया गया है.  लेकिन 24 घंटों सक्रिय रहने वाले सिक्यूरिटी चेक पॉइंट बनाए गए हैं जिनका काम जिला और स्थानीय स्तर पर निगाह रखना है. स्कूलों को बंद कर दिया गया है और लोगों को सोशल डिस्टेंसिग के नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है.

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा शकील की बहन की कोरोना से मौत, 1 महीने के अंदर दो बहनों का निधन

FISH खाने वाले हो जाएं सावधान, इस मछली से भी फ़ैल रहा 'वायरस'

अब एटलांटा पुलिस ने एक अश्वेत को मारी गोली, अधिकारी बर्खास्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -