भारतीय बाजार में Toyota Glanza हुई लॉन्च, जानिए कीमत
भारतीय बाजार में Toyota Glanza हुई लॉन्च, जानिए कीमत
Share:

भारतीय बाजार में Toyota Glanza लॉन्च हो चुकी है और यह Toyota और Maruti Suzuki के साथ साझेदारी की पहली कार है, जिसे कंपनी ने लॉन्च किया है. Glanza की भारतीय बाजार में शुरुआती कीमत 7.21 लाख रुपये रखी है, जो कि 8.90 लाख रुपये (एक्स शोरूम दिल्ली) तक जाती है. बता दें, Toyota ने Maruti Baleno को रीबैज करके उतारा है और इसमे टोयोटा परिवार से मेल खाता डिजाइन और फीचर्स दिए हैं. इसमें ज्यादा कंपनी ने नई ग्रिल के अलावा ज्यादा बदलाव नहीं किए है. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि 

Suzuki ने मई महीने में इतने प्रतिशत हासिल की सेल्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि Toyota Glanza में 1.2 लीटर K12N इंजन दिया गया है जो माइल्ड-हाइब्रिड मोटर के साथ आता है. यह इंजन 89bhp की पावर और 113Nm का टॉर्क जनरेट करता है. G MT वेरिएंट में कंपनी ने (एडवांस्ड लाई-आयन बैटरी के साथ ISG) दिया है. ट्रांसमिशन के तौर पर कंपनी ने इसमें 5-स्पीड मैनुअल और 7-स्टेप CVT दिया है. कंपनी का दावा है कि Toyota Glanza V MT 21.01 kmpl का माइलेज देती है. और G MT (माइल्ड-हाइब्रिड) ट्रिम CVT वर्जन के साथ 19.56 kmpl का माइलेज देती है. सबसे खास बात यह है कि सभी वेरिएंट्स BSVI मानकों के अनुरूप कंपनी ने रखे हैं.

HF Deluxe IBS I3S से Bajaj Platina 110 H-Gear कितनी है सस्ती, जानिए तुलना

कंपनी ने Toyota Glanza में Toyota स्मार्ट प्लेकास्ट 7-इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया है. जो एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो से लैस है, जो कि टोयोटा के किसी मॉडल में पहली बार है. इससके अलावा इसमें मल्टी-इन्फोर्मेशन डिस्प्ले, LED प्रोजेक्टर हेडलैंप्स और कीलेस एंट्री दी गई है. सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो जैसे फीचर्स इसमें स्टैंडर्ड डुअल एयरबैग्स, ABS के साथ EBD और ब्रेक असिस्ट, TECT (टोयोटा इफेक्टिव कंट्रोल टेक्नोलॉजी) बॉडी, ISOFIX, रिवर्स पार्किंग कैमरा, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, हाई स्पीड वार्निंग बजर्स दिए हैं. 

Yamaha Niken है आकर्षक बाइक, जल्द भारत में होगी लॉन्च

मई महीने में ये शानदार स्कूटर्स हुई लॉन्च

अगर बाइक खरीदने का सोच रहे है तो, ये ब्रांड हो सकते है बेस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -