भुट्टा खाने के बाद कभी ना पिएं पानी, जान लें इसके नुकसान

भुट्टा वैसे तो बारिश के मौसम में ही अच्छा लगता है, लेकिन सेहत से जुड़ी बात अजब आती है तो हर कोई इसे जानना चाहता है. भुट्टा यानि स्वीट कॉर्न जिसे सभी खूब पसंद करते हैं. किस तरह से बारिश के मौसम में अपने पार्टनर के साथ सड़क किनारे भुट्टा खाने का मजा लेते हैं. भुट्टे तो सभी को पसंद होते हैं लेकिन उसके बाद अगर आप्पानी पी लेते हैं तो आपके लिए परेशानी बन सकती है. 

आपको बता दें, भुट्टा खाने के बाद पानी पीना आपके इस आनंद के पलों को ख़राब कर आपको बीमार कर सकता हैं. भुट्टा खाने के बाद भूलकर भी पानी नहीं पीना चाहिए. पानी पीने से कई बार पेट फूलने की समस्या होने लगती है. इसके साथ ही पाचन तंत्र कमजोर होने लगता है. ऐसा इसलिए क्योंकि मक्के के दानों में कार्बोस और स्टार्च की भरपूर मात्रा होती है. जब इन दोनों के साथ पानी मिलता है तो पेट में गैस रूकने लगती है. जिससे पेट में दर्द, एसीडिटी और भी कई गंभीर समस्याएं होने लगती है. 

अगर आपको पानी पीना भी है तो भुट्टा खाने के करीब 45 मिनट पहले और बाद में पानी ना पिए. ऐसा करने से शरीर को कोई साइड इफैक्ट नही होगा और आप मॉनसून में होने वाली बीमारियों और इंफैक्शन की चपेट में नहीं आएंगे. इस बात का ध्यान रखें हेमशा ही स्वस्थ बने रहेंगे.

कई बीमारियों का दुश्मन है प्याज का रस, बस ऐसे करें सेवन

स्वास्थ को ऐसे नुकसान पहुंचा सकता है माउथवॉश

अच्छे स्वास्थ के लिए मायने रखती है आपकी स्लीपिंग पोजिशन

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -