कई बीमारियों का दुश्मन है प्याज का रस, बस ऐसे करें सेवन
कई बीमारियों का दुश्मन है प्याज का रस, बस ऐसे करें सेवन
Share:

आपको बता दें प्याज का रस अनेक बीमारियों और समस्याओं को दूर करने के लिए बेहद लाभकारी होता है। सब जानते हैं कि बालों को झड़ने से रोकने के लिए प्याज के रस को स्कैल्प पर लगाना चाहिए लेकिन इसके अलावा भी अनेक घरेलू उपायों में प्याज के रस का इस्तेमाल किया जा सकता है। आइए जानते हैं प्याज का रस किन घरेलू उपचारों में इस्तेमाल किया जा सकता है।

दूध में गुड़ मिलकर पीने से होंगे कई लाभ, जोड़ों के दर्द से मिलती है राहत

ऐसे फायदा पहुंचाता है प्याज का रस  

जानकारी के लिए बता दें प्याज के रस को स्कैल्प में लगाना बेहद लाभकारी होता है। यह रुसी को दूर करता ही है, साथ ही बालों को झड़ने से भी बचाता है। इसके अलावा यह जुंओं की समस्या को दूर करने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है। वही प्याज का रस सर्दी-जुकाम की समस्या को दूर करने के लिए लाभकारी होता है। यह सांस की नली में बैक्टीरिया और कफ को खत्म करता है जिससे सर्दी-जुकाम जैसी समस्याओं से बचाव होता है।

गर्भवती महिला के लिए किसी वरदान से कम नहीं है तुलसी का सेवन

दर्द में भी दिलाता है राहत 

हम आपको बता दें मधुमक्खी के काटने पर प्याज का रस लगाने पर तुरंत राहत मिलती है। इससे दर्द कम होता है और डंक आसानी से निकल जाता है। मधुमक्खी के डंक के दर्द को दूर करने के लिए इसका उपयोग घरेलू उपाय के रुप में कर सकते हैं। इसी के साथ प्याज के रस को स्कैल्प में लगाना बेहद लाभकारी होता है। यह रुसी को दूर करता ही है, साथ ही बालों को झड़ने से भी बचाता है। इसके अलावा यह जुंओं की समस्या को दूर करने के लिए भी बेहद लाभकारी होता है।

आपकी सेहत के लिए बेहद लाभकारी हैं ये खट्टे फल

बाजुओं का बढ़ता फैट करना है शर्मिदा तो अपनाएं ये टिप्स

लौकी का ज्यूस कम करेगा आपका फैट और कोलेस्ट्रॉल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -