नेटफ्लिक्स में आया नया फीचर, जानिए क्या है खास

By Emmanual Massey
Feb 23 2021 05:13 PM
नेटफ्लिक्स में आया नया फीचर, जानिए क्या है खास

ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने एक नई सुविधा शुरू की है जो ग्राहकों की प्राथमिकताओं और इतिहास को देखने के आधार पर स्वचालित रूप से टीवी शो या फिल्में डाउनलोड करेगी। यह सुविधा उनके इंटरनेट की सामग्री तक आसानी से पहुंचने में मदद करेगी। रिपोर्ट के अनुसार, 'डाउनलोड फॉर यू' नाम की नई सुविधा नेटफ्लिक्स के एंड्रॉइड ऐप पर 22 फरवरी से शुरू हो रही थी, जिसके बाद कंपनी ने 2020 के अंत में चुनिंदा उपयोगकर्ताओं के साथ इसका परीक्षण किया। कंपनी ने यह भी कहा कि यह डाउनलोड्स का परीक्षण करेगा। 

जल्द ही इसके ऐप के iOS वर्जन में। तीन साल पहले, ऑनलाइन स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म ने स्मार्ट डाउनलोड का अनावरण किया, एक ऑफ़लाइन-देखने की सुविधा जो उपयोगकर्ताओं के पसंदीदा शो के अगले एपिसोड में खींचती है। अब यह कोशिश कर रहा है कि उपयोगकर्ताओं को अपने स्मार्टफोन या टैबलेट पर सामग्री को लगातार दिखाने से रोक दिया जाए ताकि वे डिस्कनेक्ट होने पर भी देखने के लिए उपलब्ध रहें। 

कंपनी ने यह भी कहा कि अधिकांश, सभी नहीं, इसके कैटलॉग में सामग्री डाउनलोड करने और ऑफ़लाइन देखने के लिए उपलब्ध है, लाइसेंस अधिकारों के आधार पर कुछ अपवाद हैं। इस सुविधा को सक्षम करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को ऐप पर डाउनलोड टैब पर जाना होगा और डाउनलोड फॉर यू पर स्विच करना होगा। तब वे डाउनलोड की गई अधिकतम सामग्री चुन सकते हैं।

गुजरात निकाय चुनाव: भाजपा को एकतरफा बहुमत, 401 सीटों पर दर्ज की जीत

कर्नाटक के मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का बड़ा बयान, कहा- "अवैध खनन, उत्खनन पर नजर रखी जा सकती है..."

'शुक्र कीजिए पहले की सरकारों ने कुछ बनाया, वरना आप क्या बेचते...', पीएम मोदी पर प्रियंका का तंज