HUL के शुद्ध लाभ में रही गिरावट
HUL के शुद्ध लाभ में रही गिरावट
Share:

उद्योग जगत से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड HUL के शुद्ध लाभ घटा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड का शुद्ध लाभ 31 दिसंबर 2015 को समाप्त तीसरी तिमाही में 22.42 प्रतिशत घटकर 971.40 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है. हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड HUL कंपनी ने अपने बयान मे दोहराया है कि उत्पाद शुल्क प्रोत्साहनों के समाप्त होने के चलते ही यह गिरावट आई है.

इस प्रकार से एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने बीएसई को सुचना देते हुए अपने बयान में कहा है कि आलोच्य तिमाही में उसकी शुद्ध बिक्री 3.21 प्रतिशत बढ़कर 7,822.86 करोड़ रुपये रही है. इस बाबत कंपनी ने कहा की घरेलू कंज्यूमर बिजनेस में क्वार्टर के दौरान 3.3 फीसदी की बढ़त को देखा है. HUL के इस बिजनेस में FMCG व वाटर सेग्मेंट की अर्जित आय भी सम्मिलित है.

आपको बता दे की समाप्त हुए क्वार्टर के समय ऑपरेटिंग प्रॉफिट पिछले साल के मुकाबले 7.2 फीसदी अधिक वेल्यु बढ़कर 1348 करोड़ रुपए रही. गौरतलब है की पिछले वर्ष ऑपरेटिंग प्रॉफिट 1258 करोड़ रुपए रहा था. इसके साथ साथ कंपनी को अपनी अन्य आय के स्त्रोत में भी गिरावट देखने को मिली है. दिसंबर में उनकी आय घटकर 120 करोड़ से घटकर 94 करोड़ रह गई. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -