नेपाल के पीएम ओली आज भारत आएँगे

नई दिल्ली : नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली आज तीन दिवसीय भारत यात्रा पर आएंगे. बता दें कि पदभार ग्रहण के बाद यह उनकी पहली विदेश यात्रा है.ओली अपनी इस यात्रा में दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारत के शीर्ष नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करेंगे.

आपको जानकारी दे दें कि नेपाल के प्रधानमंत्री के साथ उनकी पत्नी राधिका शाक्य और मंत्रियों का एक दल, संसद सदस्य (सांसद), सचिव व नेपाल सरकार के अन्य उच्च स्तरीय अधिकारी भी भारत आएंगे.अपनी इस भारत यात्रा के दौरान ओली दोनों देशों के बीच साझेदारी को मजबूत करने के लिए भारत के शीर्ष नेतृत्व के साथ विचार-विमर्श करेंगे. ओली आज सुबह भारत पहुंचेंगे और दोपहर के भोज के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

उल्लेखनीय है कि ओली आज शुक्रवार को दिल्ली में नेपाली समुदाय के लोगों से भी मिलेंगे और फिर शाम को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे. इन दिनों चीन  और नेपाल के बीच जो संबंध चले रहे हैं उसको देखते हुए इस मुलाक़ात को बहुत अहम माना जा रहा है.बता दें कि ओली शनिवार को शिष्टमंडल स्तर की वार्ता में शामिल होंगे.शनिवार को ही नेपाली प्रधानमंत्री का राष्ट्रपति भवन में स्वागत किया जाएगा, जहां वे भारतीय राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलेंगे.

यह भी देखें

भारतीय सीमा पर ड्रोन से निगरानी करेगा नेपाल

नेपाल और चीन के रिश्तों से भारत चिंतित

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -