भारत को मधेसियों की समस्याओं में शामिल नहीं होना चाहिए, नेपाल
भारत को मधेसियों की समस्याओं में शामिल नहीं होना चाहिए, नेपाल
Share:

काठमांडो। नेपाल ने भारत के लिए तल्ख शब्दों का प्रयोग किया है. नेपाल में एक माओवादी पार्टी के नेता ने भारत से कहा वह नेपाल के अंदरुनी मामलो में हस्तक्षेक करने की कोशिश न करे. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक नेपाल की UCPN माओवादी पार्टी के प्रवक्ता नेता दीनानाथ शर्मा ने कहा की पड़ोसी देश भारत को नेपाल में चल रहे मधेसियो की समस्या में सम्मिलित नही होना चाहिए. दीनानाथ शर्मा ने  कहा की यह असंतोष की समस्या नेपाल का अंदरुनी मसला है तथा इसे नेपाल खुद सुलझाने में सक्षम है.

इसलिए भारत को नेपाल के अंदरुनी मामले में हस्तक्षेप करने की जरूरत नही है. इस दौरान दीनानाथ शर्मा ने कहा की नेपाल में आने वाली दवाओं, ईंधन और शैक्षणिक सामग्री की आपूर्ति में नाकेबंदी कर भारत ने इनकी आपूर्ति में खलल डालकर युद्ध कल के दायित्वों की अवहेलना की है. कहा की भारत नेपाल के साथ अमानवीय बर्ताव कर रहा है.

UCPN माओवादी पार्टी के प्रवक्ता नेता दीनानाथ शर्मा ने कहा की पड़ोसी देश भारत को नेपाल में चल रहे मधेसियो की समस्या के लिए चिंता दर्शाने की कोई आवश्यकता नही है. हम इसके लिए यहां पर मधेसियो के स्थानीय नेताओ के संपर्क में है. और इसके हल के लिए चर्चा कर रहे है.
 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -