इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत आज भी इन देशों से है पीछे
इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत आज भी इन देशों से है पीछे
Share:

वैसे तो भारत में अनेकों  टेलीकॉम कम्पनियाँ है जो भले ही अपने नेटवर्क पर दमदार इंटरनेट की स्पीड का दावा करके खुद ही खुश हो होती है. पर सच्चाई यह है कि मोबाइल इंटरनेट स्पीड के मामले में भारत, नेपाल और पाकिस्तान से भी पीछे है. जंहा भारतीय टेलीकॉम कंपनियों के इंटरनेट स्पीड की पोल ऊकला ने अपनी नई रिपोर्ट सबके सामने लाकर खड़ा किया है.

 सितंबर 2019 के आंकड़े हैं गवाह: मिली जानकारियों के अनुसार ऊकला ने तमाम देशों में मोबाइल इंटरनेट की स्पीड को लेकर सितंबर 2019 का आंकड़ा शुरू किया है जिसमें भारत को श्रीलंका, पाकिस्तार और नेपाल से भी नीचे 128वें नंबर पर जगह दी गयी है. जंहा अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारतीय के मोबाइल इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड 29.5Mbps रही, जबकि अपलोड स्पीड 11.34Mbps आंकी जा चुकी है. वही  ऊकला द्वारा जारी आंकड़े के मुताबिक दक्षिण कोरिया 95.11Mbps की डाउनलोड स्पीड के साथ पहले पायदान पर है, वहीं यहां अपलोडिंग स्पीड 17.55Mbps बनी हुई है. ऐसा कहा जा रहा है कि फिक्स्ड लाइन ब्रॉडबैंड की स्पीड के मामले में भारत की स्थिति पहले से बेहतर हो गयी है.
 

11.18Mbps रही भारत की औसत डाउनलोड स्पीड: 

ऐसा कहा जा रहा है, कि  ऊकला की सितंबर माह की रिपोर्ट के मुताबिक भारत में डाउनलोड के लिए औसत स्पीड 11.18Mbps रही, वहीं अपलोडिंग स्पीड 4.38Mbps पाई गई.  वही श्रीलंका में मोबाइल इंटरनेट की औसत डाउनलोड स्पीड 22.53Mbps और अपलोड स्पीड 10.59Mbps है. वहीं पाकिस्तान इस मामले में 112वें नंबर है. पाकिस्तान में मोबाइल इंटरनेट की औसत डाउनलोडिंग स्पीड 14.38Mbps और अपलोड स्पीड 10.32Mbps पाई गयी है. 

अमेरिका ने तैयार की 3डी प्रिंटेड स्किन, ऐसे करती है काम

चायवाले की दुकान के पास पड़ा था बोरा, अचानक आने लगी तेज बदबू और फिर...

मेसी ने कोपा अमेरिका को कहा था 'भ्रष्ट्र', प्रतिबंध के बाद अर्जेटीना की राष्ट्रीय टीम में की वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -