नेपाल सरकार ने चीन, कतर, तुर्की के लिए उड़ानों की जारी की अनुमति
नेपाल सरकार ने चीन, कतर, तुर्की के लिए उड़ानों की जारी की अनुमति
Share:

काठमांडू: नेपाल सरकार ने चीन, कतर और तुर्की के लिए सप्ताह में एक बार उड़ानों की अनुमति देने का फैसला किया है, क्योंकि भारत के लिए प्रति सप्ताह दो उड़ानों को छोड़कर, कोविड की एक घातक नई लहर को कम करने के देश के प्रयासों में निलंबित कर दिया गया है। अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया था और बाद में मई के अंत तक निलंबन बढ़ा दिया था ताकि कोविड -19 पर अंकुश लगाया जा सके, क्योंकि वायरस के वेरिएंट अधिक बीमार और मृत हो गए थे। 

संस्कृति, पर्यटन और नागरिक उड्डयन मंत्री भानु भक्त ढकाल ने कहा, "अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के निरंतर निलंबन के बीच नेपालियों और विदेशी नागरिकों के लिए यात्रा को आसान बनाने के लिए इन गंतव्यों के लिए सप्ताह में एक बार नियमित उड़ानें खोली गईं," "पर्यटन मंत्रालय तारीख तय करेगा। नियमित उड़ानें, "उन्होंने कहा। नेपाली अधिकारियों ने कहा कि इस कदम का एक अन्य उद्देश्य देश में महामारी को नियंत्रित करने में चिकित्सा प्रणाली की मदद करने के लिए चिकित्सा सामानों की आपूर्ति आसान तरीके से करना है। 

अधिकारियों ने इस महीने की शुरुआत में लगभग सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को निलंबित कर दिया था और बाद में मई के अंत तक निलंबन बढ़ा दिया था ताकि कोविड -19 पर अंकुश लगाया जा सके, क्योंकि वायरस के वेरिएंट अधिक बीमार और मृत हो गए थे। 18 मई को, नेपाली सरकार ने गुआंगज़ौ, चीन और दोहा, कतर के लिए उड़ानें खोलने का फैसला किया। स्वास्थ्य और जनसंख्या मंत्रालय के अनुसार, नेपाल ने अब तक 6,951 मौतों के साथ कोविड के 542,256 पुष्ट मामले दर्ज किए हैं।

आतंकी संगठन में हाल ही में शामिल हुआ था शोपियां का शाकिर, अपनी सूझबूझ से पुलिस ने किया गिरफ्तार

अरुण वेंकटरमन को भारतीय-अमेरिकी प्रमुख वाणिज्य पद के लिए किया नामांकित

सुशांत सिंह मामले से जुड़े ड्रग्स केस में सिद्धार्थ पिठानी गिरफ्तार, 'हर हर महादेव' से गूंजा सोशल मीडिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -