अरुण वेंकटरमन को भारतीय-अमेरिकी प्रमुख वाणिज्य पद के लिए किया नामांकित
अरुण वेंकटरमन को भारतीय-अमेरिकी प्रमुख वाणिज्य पद के लिए किया नामांकित
Share:

वॉशिंगटन: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने एक अन्य भारतीय अमेरिकी अरुण वेंकटरमण को विदेशी वाणिज्यिक सेवा और वैश्विक बाजारों की देखभाल करने वाले वाणिज्य विभाग में एक प्रमुख पद के लिए नामित किया है। इंडिया वेस्ट मीडिया आउटलेट के अनुसार, वेंकटरमन वर्तमान में व्यापार और अन्य अंतरराष्ट्रीय आर्थिक मामलों पर विभाग को सलाह देते हुए, वाणिज्य सचिव के परामर्शदाता के रूप में बिडेन प्रशासन में कार्य करते हैं। 

वेंकटरमन को अंतरराष्ट्रीय व्यापार के मुद्दों पर कंपनियों, अंतरराष्ट्रीय संगठनों और अमेरिकी सरकार को सलाह देने का 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। नामांकन की घोषणा करते हुए व्हाइट हाउस के बयान में कहा गया है, "उस भूमिका में, उन्होंने अमेरिका और चीन और भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में फर्मों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों के लिए अमेरिकी सरकार की प्रतिक्रियाओं को आकार देने में मदद की।" 

राष्ट्रपति बराक ओबामा के तहत वाणिज्य विभाग के अंतर्राष्ट्रीय व्यापार प्रशासन में नीति के पहले निदेशक के रूप में, वेंकटरमण ने देश में और चीन और भारत सहित दुनिया भर के बाजारों में फर्मों के सामने आने वाली महत्वपूर्ण चुनौतियों के लिए अमेरिकी सरकार की प्रतिक्रियाओं को आकार देने में मदद की। हाउस ने कहा। भारतीय मां और जमैका के पिता की बेटी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस के अलावा, टीम में भारतीय-अमेरिकी चिकित्सक विवेक मूर्ति और विनय रेड्डी बिडेन के भाषण लेखक के रूप में शामिल हैं।

आतंकी संगठन में हाल ही में शामिल हुआ था शोपियां का शाकिर, अपनी सूझबूझ से पुलिस ने किया गिरफ्तार

सुशांत सिंह मामले से जुड़े ड्रग्स केस में सिद्धार्थ पिठानी गिरफ्तार, 'हर हर महादेव' से गूंजा सोशल मीडिया

विशाखापत्तनम नौसेना डॉकयार्ड ने PSA ऑक्सीजन संयंत्रों के रखरखाव के लिए शुरू किया चार दिवसीय प्रशिक्षण

पर्यटन मंत्री मुत्तमसेट्टी श्रीनिवास राव ने दो और कोविड केयर सेंटर का किया उद्घाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -