MCC इलेवन को हराकर नेपाल टीम ने सबको चौंकाया !
MCC इलेवन को हराकर नेपाल टीम ने सबको चौंकाया !
Share:

लंदन : लॉर्ड्स के मैदान पर अपना पहला मैच खेलते हुए नेपाल की क्रिकेट टीम ने मेरिलबोन क्रिकेट कमेटी (एमसीसी) इलेवन को वनडे मैच में 41 रनों से हराकर वर्ल्ड क्रिकेट को चौंका दिया. एमसीसी इलेवन के सामने जीत के लिये 218 रनों का लक्ष्य रखा था लेकिन पूरी टीम 176 रन पर ही सिमट गई. नेपाल और इंग्लैंड के बीच द्विपक्षीय संबंधों के दो सौ साल पूरे होने के उपलक्ष्य में आयोजित इस मैच में नेपाल क्रिकेट टीम ने बड़ा उलटफेर किया.

नेपाल की ओर से ज्ञानेंद्र मल्ला ने 39 और कप्तान पारस खड़का ने अहम 30 रनों का योगदान दिया. इस मैच में नेपाल ने उम्मीद से बढ़कर प्रदर्शन किया और बल्ले के अलावा गेंदों से भी शानदार प्रदर्शन कर क्रिकेट जगत का ध्यान अपनी ओर खींचा. मैदान में मौजूद पांच हजार दर्शकों की जुबान से सिर्फ सिर्फ नेपाल-नेपाल के नारे लग रहे थे.

नेपाल की टीम से मिले 218 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी एमसीसी इलेवन नेपाली स्पिनरों के आगे नतमस्तक नजर आई. एमसीसी इलेवन की तरफ से बल्लेबाज अडायर को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज नहीं टिक सका. अडायर ने शतक जरूर लगाया लेकिन पूरी टीम 176 रन ही बना सकी और उसे हार का मुंह देखना पड़ा.नेपाल के लिए सागर पुन और बसंता ने 3-3 विकेट लिए.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -