लोकसभा चुनाव: मतदान के लिए तीन दिन बंद रहेगी भारत-नेपाल बॉर्डर, ये है वजह

लोकसभा चुनाव: मतदान के लिए तीन दिन बंद रहेगी भारत-नेपाल बॉर्डर, ये है वजह

नई दिल्ली: 2019 लोकसभा चुनाव का कर्यक्रम घोषित होते ही तमाम राजनितिक पार्टियां अपने अपने चुनावी अभियान में जुट गई हैं, वहीं चुनाव आयोग भी शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने की कोशिशों में लगा हुआ है। इसी बीच मतदान के दौरान असामाजिक तत्वों की घुसपैठ रोकने के उद्देश्य से 84 किलोमीटर लंबी भारत-नेपाल सीमा को तीन दिन तक के लिए सील किए जाने का फैसला लिया गया है।

उल्लेखनीय है कि महाराजगंज संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में 19 मई को वोटिंग होना है। जिलाधिकारी अमर नाथ उपाध्याय ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया है कि असामाजिक तत्वों द्वारा घुसपैठ करते हुए मतदान प्रक्रिया बाधित करने की खबरों के परिप्रेक्ष्य में बॉर्डर पर सुरक्षा पुख्ता कर दी गई है। उपाध्याय ने जानकारी देते हुए बताया है कि बॉर्डर सील करने का फैसला दोनों देशों के अधिकारियों की हाल की बैठक के दौरान किए गए विचार विमर्श के बाद लिया गया है।

उन्होंने बताया है कि वोटिंग से तीन दिन पहले ही भारत-नेपाल बॉर्डर को सील कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा है कि लोगों के आवागमन को भी प्रतिबंधित कर दिया जाएगा। इसके साथ ही सुरक्षा को पुख्ता करने के लिए बॉर्डर पर कंप्यूटरीकृत कैमरे लगाए जाएंगे। फिलहाल भारत-नेपाल सीमा पर सुरक्षाकर्मी चौबीसों घंटे निगरानी कर रहे हैं।

खबरें और भी:-

भाजपा पर बरसे सैम पित्रोदा, कहा- राहुल ने झेला है आतंकवाद का दंश

अलीगढ़ में गरजे पीएम मोदी, कहा- कांग्रेस ने बाबा साहेब आंबेडकर के साथ किया धोखा

नाइजीरिया में बोको हरम का आतंक, पांच साल से कैद में हैं 112 बच्चियां