साल के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान ! क्रिकेट जगत को लगा शॉक
साल के पहले ही दिन ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने किया संन्यास का ऐलान ! क्रिकेट जगत को लगा शॉक
Share:

मेलबर्न: डेविड वार्नर ने आज सोमवार 1 जनवरी को वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है। अनुभवी क्रिकेटर ने प्रतिष्ठित सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (SCG) में पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले अपने विदाई टेस्ट मैच को खेलने से दो दिन पहले अपना फैसला सुनाया। वार्नर ने कहा कि उन्होंने विश्व कप 2023 के दौरान 50 ओवर के प्रारूप से संन्यास लेने पर विचार किया था, जहां ऑस्ट्रेलिया चैंपियन बना था। बाएं हाथ के खिलाड़ी ने कहा कि उन्हें अपनी पत्नी कैंडिस और उनकी तीन बेटियों आइवी, इसला और इंडी को अधिक समय देने की जरूरत है।

सिडनी में एक प्रेस वार्ता में वार्नर ने कहा गया कि, "मुझे अपने परिवार को कुछ लौटाना है। वह (वनडे संन्यास) वह बात है जो मैंने विश्व कप के दौरान कही थी, उसे पार करना और भारत में उसे जीतना एक बड़ी उपलब्धि है।"  हालाँकि, वार्नर ने यह भी उल्लेख किया कि यदि ऑस्ट्रेलिया को चैंपियंस ट्रॉफी के लिए शीर्ष क्रम के बल्लेबाज की आवश्यकता होगी, तो वह सेवानिवृत्ति से वापस आ जाएंगे, जिसकी मेजबानी 2025 में पाकिस्तान द्वारा की जानी है। उन्होंने कहा कि, "मुझे पता है कि चैंपियंस ट्रॉफी आने वाली है और अगर मैं दो साल बाद भी अच्छा क्रिकेट खेलता हूं और उन्हें किसी की जरूरत है, तो मैं उपलब्ध रहूंगा।"

बता दें कि, वार्नर ने विश्व कप में शानदार प्रदर्शन किया जहां वह अपनी टीम के लिए अग्रणी रन-स्कोरर बनकर उभरे थे। 11 मैचों में, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने 48.63 की औसत और 108.29 की स्ट्राइक रेट से 535 रन बनाए थे, जिसमें दो शतक और एक अर्धशतक शामिल है। उनका 163 रन का सर्वोच्च स्कोर पाकिस्तान के खिलाफ बैंगलोर के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में आया था। अब तक 161 एकदिवसीय मैचों में, वार्नर ने 45.30 की औसत और 97.26 की स्ट्राइक रेट से 6932 रन बनाए हैं, जिसमें 22 शतक और 33 अर्धशतक शामिल हैं। वार्नर ने जनवरी 2009 में होबार्ट में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया और रिकी पोंटिंग, एडम गिलक्रिस्ट, मार्क वॉ, माइकल क्लार्क और स्टीव वॉ के बाद छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने है।

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से पहले दक्षिण अफ्रीका को लगा झटका, टीम से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज़

'आने वालों वर्षों में इंडियन क्रिकेट की सनसनी बनेगा ये खिलाड़ी..', किसकी तारीफ कर रहे पूर्व इंग्लिश कप्तान नासिर हुसैन ?

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे रविंद्र जडेजा ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -