NEET विवाद: केरल हाईकोर्ट में दायर  याचिका में उठी यह मांग
NEET विवाद: केरल हाईकोर्ट में दायर याचिका में उठी यह मांग
Share:

नई दिल्ली: केरल के क्विलोन (कोल्लम) जिले में एनईईटी परीक्षा में शामिल होने से पहले जिन छात्राओं को अपने इनरवियर को हटाने के लिए कहा गया था, उनके लिए मुआवजे की मांग करते हुए माननीय केरल उच्च न्यायालय के समक्ष एक याचिका दायर की गई है।

तिरुवनंतपुरम निवासी आसिफ आजाद ने छात्रों के पक्ष में एक आदेश का भी अनुरोध किया, जिसमें राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) को परिणामों की घोषणा के बाद दो सप्ताह के भीतर एनईईटी परीक्षा फिर से आयोजित करने का निर्देश दिया गया। इस याचिका पर शुक्रवार को कोर्ट सुनवाई करेगा।

याचिकाकर्ता ने केंद्र सरकार से यह भी कहा कि वह देश भर में परीक्षाएं आयोजित करने के लिए एक समान ढांचा स्थापित करे।

याचिकाकर्ता ने कहा, "कोई फर्क नहीं पड़ता कि परीक्षा क्या थी,  जो परीक्षा से ठीक पहले तनाव में आयोजित की गई थी, उन तत्वों में से एक है जो परीक्षा से पहले किसी व्यक्ति की स्मृति को नुकसान पहुंचाती है।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कोल्लम में एक कथित घटना की जांच के लिए इस सप्ताह की शुरुआत में एक तीन सदस्यीय तथ्यान्वेषी टीम का गठन किया था, जिसमें एक छात्र से एनईईटी परीक्षा देने से पहले अपने इनरवियर को हटाने का अनुरोध किया गया था।

कथित घटना के सिलसिले में पहले पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया था।  हिरासत में लिए गए लोगों में एजेंसी के तीन और कॉलेज के दो लोग शामिल हैं।

इंटरनेट मीडिया पर नजर रख रही है पुलिस, रडार पर कई संदिग्ध फोन नंबरराजस्थान में बारिश का कहर जारी, अब तक 6 लोगों की मौत..., आज भी भारी वर्षा का अलर्ट

जंगल लकड़ी लेने गई थी महिला, फिर हुआ कुछ ऐसा कि रातों-रात बन गई लखपति

15 अगस्त पर दिल्ली में आतंकी हमले का अलर्ट, 'ड्रोन अटैक' की प्रैक्टिस कर रहे दहशतगर्द

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -