NEET एक्ज़ाम का पेपर व्हाट्सएप पर लीक

पटना। अभी तक तो सोश्यल मैसेजिंग सर्विस व्हाट्सएप का उपयोग यूज़र्स अपने आईडिया, फिलिंग्स, इमेजेस, वीडियो शेयर करने में किया करते थे लेकिन अब इस चीटिंग के लिए भी उपयोग किया जाने लगा है। जी हां, अब तो इस माध्यम से परीक्षा के प्रश्नपत्र तक लीक होने लगे हैं। ऐसा ही वाकया एनईईटी परीक्षा के प्रथम चरण के दौरान देखने को मिला। रविवार को आयोजित की गई इस परीक्षा के प्रश्न और इसके आंसर्स लीक हो गए।

हालांकि इस बारे में अभी तक पुष्टि नहीं हो पाई है लेकिन मिली जानकारी के अनुसार व्हाट्सएप का उपयोग इस तरह से किया गया है। हालांकि प्रशासन द्वारा पेपर लीक होने की बात को नकार दिया गया है लेकिन इस तरह की बात से परीक्षार्थियों में हड़कंप मच गया है। मिली जानकारी के अनुसार विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर पेपर लीक होने की बात की जाती रही।

इस मामले में पुलिस जांच में जुट गई है। उल्लेखनीय है कि मेडिकल में प्रवेश के लिए आयोजित की जाने वाली इस परीक्षा को लेकर कुछ और समय दिए जाने की मांग की गई थी लेकिन इसे नकार दिया गया और परीक्षाऐं तय समय पर ही किए जाने का निर्देश दिया गया। इस परीक्षा के तहत दूसरे चरण की परीक्षा 24 जुलाई को होगी। 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -