नीट एमडीएस की काउंसलिंग शेड्यूल की हुई घोषणा
नीट एमडीएस की काउंसलिंग शेड्यूल की हुई घोषणा
Share:

मेडिकल काउंसलिंग कमेटी ने नीट एमडीएस 2021 काउंसलिंग शेड्यूल जारी कर दिया है। नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट के तहत मास्टर ऑफ डेंटल सर्जरी के लिए रजिस्ट्रेशन 20 अगस्त से शुरू होगा। यह दो राउंड में होगा। इच्छुक उम्मीदवार विस्तृत कार्यक्रम http://mcc.nic.in पर देख सकते हैं। स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मंडाविया ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिए NEET MDS 2021 काउंसलिंग शेड्यूल की भी घोषणा की है। मंत्री ने लिखा, “@MoHFW_INDIA के तहत चिकित्सा परामर्श समिति दिए गए कार्यक्रम के अनुसार एमडीएस परामर्श आयोजित करेगी। 

इससे उम्मीदवारों को लाभ होगा और वे अपने संबंधित अस्पतालों में शामिल होने और समर्पण के साथ जनता की सेवा करने में सक्षम होंगे। सभी उम्मीदवारों को मेरी शुभकामनाएं!” उम्मीदवारों को दस्तावेज़ सत्यापन से गुजरना होगा और सीट की पुष्टि के लिए अपेक्षित शुल्क का भुगतान भी करना होगा। नॉन-रिपोर्टिंग और नॉन-जॉइनिंग / खाली सीटों का स्टेट कोटा में शाम 6:00 बजे, 18 सितंबर 2021 को केवल 50% ऑल इंडिया कोटा ट्रांसफर।

राउंड-1 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 24 अगस्त 2021 को समाप्त होगी। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया में च्वाइस फिलिंग या लॉकिंग प्रक्रिया 21 अगस्त से 24 अगस्त 2021 तक चलेगी। सीट आवंटन प्रक्रिया 25 और 26 अगस्त 2021 को होगी। वहीं, काउंसलिंग प्रक्रिया का परिणाम 27 अगस्त 2021 को जारी किया जाएगा। सीट आवंटन के बाद उम्मीदवारों को 28 अगस्त से 1 सितंबर 2021 तक कॉलेज में रिपोर्ट करना होगा।

इंडियन आइडल के फिनाले में विजय देवरकोंडा आएंगे नजर, इस कंटेस्टेंट को मिलेगा बेहतरीन तोहफा

दिल्ली HC ने पशु कल्याण बोर्ड से पूछा सवाल- ‘बंद हो चुके सर्कसों के पशुओं का क्या हुआ?’

ब्लैकमेलिंग से तंग आकर कर्नाटक के युवक ने की ख़ुदकुशी, 4 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -