शिक्षा मंत्री ने किया नीट परीक्षा तिथि का ऐलान, आज से करें आवेदन
शिक्षा मंत्री ने किया नीट परीक्षा तिथि का ऐलान, आज से करें आवेदन
Share:

मेडिकल यूजी प्रवेश परीक्षा नीट 2021 की दिनांक लका ऐलान कर दिया गया है। परीक्षा की दिनांक बदल दी गई है। अब नीट का आयोजन 12 सितंबर 2021 को किया जाएगा। पहले यह परीक्षा 01 अगस्त 2021 को होनी थी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने ट्वीट कर इस बारे में खबर दी है।

साथ ही शिक्षा मंत्री ने कहा है कि कोरोना दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए परीक्षा केंद्रों की संख्या बढ़ा दी गई है। पहले नीट यूजी एग्जाम 2021 का आयोजन देश के 155 शहरों में होने वाला था। अब पुरे भारत के 198 शहरों में में नीट की परीक्षा होगी। 2020 में 3862 केंद्रों पर परीक्षा संचालित की गई थी। इस बार इससे अधिक परीक्षा केंद्र बनाये जाएंगे।

कब से करें अप्लाई:-
इसके साथ ही धर्मेंद्र प्रधान ने कहा है कि नीट 2021 के लिए आवेदन की प्रक्रिया मंगलवार, 13 जुलाई 2021 से आरम्भ होगी। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के पोर्टल nta.ac.in या एनटीए नीट के पोर्टल ntaneet.nic.in पर शाम 5 बजे ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म का लिंक जारी किया जाएगा। आप दोनों में से किसी भी पोर्टल के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

कोरोना से बचने के लिए क्या व्यवस्था:-
कोरोना वायरस से बचाव के साथ परीक्षा कराने के लिए एनटीए पूरी तैयारी कर रहा है। शिक्षा मंत्री ने कहा है कि परीक्षा केंद्र पर सभी विद्यार्थियों को फेस मास्क दिये जाएंगे। नीट परीक्षा में एंट्री एवं परीक्षा के पश्चात् एग्जिट के लिए अलग-अलग टाइम स्लॉट होंगे, जिससे एक बार में भीड़ इकट्ठा न हो। एग्जाम हॉल एवं कैंपस के सैनिटाइजेशन और परीक्षा के चलते सामाजिक दूरी का पालन सुनिश्चित किया जाएगा।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2021 की आवेदन प्रक्रिया के लिए इन बातों का रखें ध्यान

IBPS ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि

लड़कियों की शिक्षा के लिए लड़ीं, तालिबान की गोलियां भी खाई... फिर भी नहीं रुकी मलाला युसुफ़ज़ई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -