IBPS ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि
IBPS ने इन पदों पर निकाली बंपर भर्तियां, जानिए क्या है आवेदन की अंतिम तिथि
Share:

बैंकिंग कार्मिक चयन संस्थान ने क्लर्क की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है। भर्ती अभियान राष्ट्रीयकृत बैंकों जैसे सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, इंडियन बैंक और इंडियन ओवरसीज बैंक आदि के लिए है। उम्मीदवार विवरण की जांच के लिए आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जा सकते हैं, जबकि ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया के लिए यह यहां सीधा लिंक है: https://ibpsonline.ibps.in/crpcl11jun21/

भर्ती नोटिस में लिखा है, "चूंकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में लिपिक संवर्ग में भर्ती राज्य / केंद्रशासित प्रदेश के आधार पर की जाती है, उम्मीदवार केवल किसी एक राज्य / केंद्र शासित प्रदेश में रिक्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। नतीजतन, एक उम्मीदवार को उस विशेष राज्य / केंद्र शासित प्रदेश में किसी एक केंद्र में ऑनलाइन परीक्षा के लिए उपस्थित होना होगा। ”

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

- आवेदन के ऑनलाइन पंजीकरण की शुरुआत : 12 जुलाई

- आवेदन के पंजीकरण की समाप्ति: 1 अगस्त 

- आवेदन विवरण संपादित करने की समाप्ति: 1 अगस्त

-ऑनलाइन शुल्क भुगतान: 12 जुलाई से 1 अगस्त

-अपना आवेदन प्रिंट करने की अंतिम तिथि: 1 अगस्त

आयु सीमा: न्यूनतम 20 वर्ष जबकि अधिकतम 28 वर्ष बताया गया है। इसका मतलब है कि उम्मीदवार का जन्म 02.07.1993 से पहले और 01.07.2001 (दोनों तिथियों को मिलाकर) के बाद नहीं होना चाहिए।

शैक्षणिक योग्यता: सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से किसी भी विषय में डिग्री (स्नातक)। भारत की या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त कोई समकक्ष योग्यता।

उम्मीदवार के पास वैध मार्क-शीट / डिग्री प्रमाण पत्र होना चाहिए कि वह पंजीकरण के दिन स्नातक है और ऑनलाइन पंजीकरण करते समय स्नातक में प्राप्त अंकों के प्रतिशत का संकेत देता है।

कंप्यूटर साक्षरता: कंप्यूटर सिस्टम में ऑपरेटिंग और कामकाजी ज्ञान अनिवार्य है यानी उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर संचालन/भाषा में सर्टिफिकेट/डिप्लोमा/डिग्री/कंप्यूटर/सूचना का अध्ययन होना चाहिए।

हाई स्कूल / कॉलेज / संस्थान में एक विषय के रूप में प्रौद्योगिकी।

राज्य/संघ राज्य क्षेत्र की राजभाषा में प्रवीणता जिसका अर्थ है कि उम्मीदवारों को उस भाषा को पढ़ना/लिखना और बोलना आना चाहिए।

व्यक्ति के मलमूत्र से बनती है ये बीयर, आपने पी या नहीं?

लड़के के मुंह से खाना चुरा ले गया पक्षी, वीडियो वायरल

अहमदाबाद: अमित शाह ने किया सिटी सिविक सेंटर का उदघाटन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -