सुनिए शेरदिल नीरजा भनोट की असली आवाज जो आपको हिला कर रख देगी

1986 में पैन एम की फ्लाइट के हाईजैक के समय नीरजा भनोट यात्रियों की जान बचाते बचाते खुद कुर्बान हो गई थी. नीरजा भनोट की कहानी को बॉलीवुड की फिल्म 'नीरजा' में दिखाया जायेगा. नीरजा भनोट के कारनामो की कहानी सुनकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए है. 'नीरजा' फिल्म 19 फरवरी, 2016 को रिलीज होने वाली है. इस फिल्म का निर्देशन राम माधवानी ने किया है.

'नीरजा' फिल्म में बॉलीवुड अभिनेत्री सोनम कपूर मुख्य किरदार में है. यूट्यूब पर एक वीडियो जारी किया गया है जिसमे नीरजा भनोट की कुछ तस्वीरें और रिकॉर्डिंग बताई गई है. इस रिकॉर्डिंग को सुनने पर सब इस बहादुर लड़की के बारे में सोचने पर मजबूर हो जायेंगे. नीरजा भनोट ने पैन एम की फ्लाइट 73 को कराची में हाईजैक कर लिए जाने के बाद बहुत से लोगो की जान बचाई थी.

नीरजा ने 359 यात्रियों की जान बचाई थी. नीरजा ने अमेरिकी नागरिकों की जान बचाने के लिए अमेरिकी नागरिकों के पासपोर्ट भी छुपा दिए थे. ताकि कोई भी अपहरणकर्ता उन्हें पहचाने नही और अलग ना करे. आखरी में नीरजा जब कुछ बच्चो को विमान से बाहर निकाल रही थी तब अपहरणकर्ताओं ने उन्हें गोली मार दी थी. नीरजा भनोट को असली नायिका के रूप में याद किया जाता है.

इन्हे असीम वीरता प्रदर्शित करने के लिए सर्वोच्च पुरस्कार अशोक चक्र से सम्मानित भी किया गया है. सोनम कपूर ने ट्विटर पर यह पोस्ट किया है और लिखा है कि यह है असली हीरो की आवाज. 'नीरजा' फिल्म में शबाना आजमी ने नीरजा की माँ का किरदार निभाया है. इस फिल्म के सह निर्माता फोटोग्राफर अतुल कसबेकर है.

http://www.samacharjagat.com/news/bollywood/Neerja-Bhanot-last-recording-you-will-shaken-39957