भगोड़े नीरव मोदी की कारे फिर नीलामी के लिए तैयार, जाने कौन सी लक्ज़री कारे है शामिल
भगोड़े नीरव मोदी की कारे फिर नीलामी के लिए तैयार, जाने कौन सी लक्ज़री कारे है शामिल
Share:

पीएनबी घोटाले के आरोपी और भगोड़े नीरव मोदी की कारे एक बार फिर नीलामी को तैयार है और ये कारें हैं कि बिकने के नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय एक बार फिर नीरव मोदी की कार को नीलाम करने की तैयारी कर रहा है। नीलामी में नीरव मोदी की 13 कारें शामिल की जाएंगी, जिनमें लग्जरी स्पोर्ट्स सेडान बेंतले आर्नेज भी है, जिसकी शुरुआती कीमत लगभग दो करोड़ रुपये है. 13 हजार करोड़ रुपये के पीएनबी घोटाले के आरोपी को मार्च, 2019 में लंदन में गिरफ्तार किया गया था और फिलहाल वह लंदन की वैंड्सवर्थ जेल में है और जमानत के लिए आवेदन किया हुआ है, जिसकी सुनवाई बुधवार छह नवंबर को होगी। इस साल अगस्त में प्रवर्तन निदेशालय ने मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट में कार्रवाई करते हुए उसकी, कारों, पैटिंग्स और घड़ियों को जब्त कर लिया था। वहीं निदेशालय ने अपनी याचिका में लिखा है कि अगर इन सामानों को लंबे वक्त तक रखा गया है, तो इनकी मैटिनेंस बेहद महंगी पड़ेगी।

आपको बनता दे की नीलामी की संविदा मेटल स्क्रैप ट्रेड कार्पोरेशन लिमिटेड को दी गई है। वहीं खरीदारों को नीलामी प्रक्रिया में शामिल होने में होने पहले रकम जमा करानी होगी। नीरव मोदी की 13 कारों की नीलामी सात नवंबर को होगी, वहीं इनमें कुछ कारें ऐसी भी हैं, जिनकी नीलामी पहले भी हो चुकी है, जिनमें रॉल्स रॉयस घोस्ट और Porsche Panamera शामिल है। ये दोनों कारें जून में हुई दोबारा नीलामी में 1.70 करोड़ और 60 लाख रुपये में बिकी थीं। लेकिन कुछ अड़चनों की वजह से बिक्री प्रक्रिया पूर्ण नहीं हो पाई। इस नीलामी में जो कारे शामिल की गयी है वो कुछ इस प्रकार है 

Rolls Royce Ghost

Porsche Panamera

Mercedes-Benz GL350

Mercedes-Benz CLS350

Honda Brio 1

Honda Brio 2

Toyota Innova 2.5

Honda CR-V

Toyota Fortuner

Skoda Superb Elegance

Toyota Corolla Altis

BMW X1

Toyota Innova Crysta

इन गाड़ियों के नीलामी में कुछ के दाम पिछली बार की नीलामी के रकम से भी कम रखे गए है और उम्मेद की जा रही है की इस बार ये कारे बिक जाएगी।  

बाकी कारो को पीछे छोड़ ये कार बनी ग्राहकों की पहली पसंद, हाईएस्ट बिक्री रिकॉर्ड किया दर्ज

BattRE की इलेक्ट्रिक स्कूटर का बम्पर डिस्काउंट, ज्यादा फायदे के लिए यहाँ से ख़रीदे

नयी Vitara Brezza के लांच से पहले जान ले इससे जुडी ये ख़ास बातें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -