इस मंदिर में रात के अँधेरे में कैदी चोरी छिपे करते हैं ये काम
इस मंदिर में रात के अँधेरे में कैदी चोरी छिपे करते हैं ये काम
Share:

अक्सर लोग मंदिर में अपनी इच्छाओं की पूर्ति की कामना करने जाते हैं. कई तरह की मन्नतें होती हैं जिन्हें लोग भगवान से मांगने जाते हैं. वहीं आप मंदिर में चढ़ावे के रूप में कई चीज़ें  चढ़ाते हैं. फल-फूल से लेकर सोना-चांदी तक चढ़ाते हैं, लेकिन एक मंदिर ऐसा भी है जहां पर हथकड़ियां चढ़ाई जाती हैं. इतना ही नहीं ये चीज़ें भी अपराधी ही चढ़ाते हैं जो सभी को हैरान कर देने वाली बात है. आज हम इसी मंदिर के बारे में बताने जा रहे है जिसके बारे में आपने कई बार सुना ही होगा. जानते हैं कहाँ है ये मंदिर. 

दरअसल, मध्य प्रदेश के नीमच जिला मुख्‍यालय से 30 कि.मी दूर स्थित जालीनेर गांव का खाखर देव मंदिर अनोखी वजह से प्रसिद्ध है. यहां पर आम लोगों के साथ ही अपराधी और कैदी भी पूजा करने आते हैं. माना जाता है कि जो अपराधी जेल से भागना चाहते हैं या फिर जमानत पर छूटना चाहते हैं वो यहां प्रार्थना करते हैं. इससे भी बड़ी चौंकाने वाली बात ये है कि ये हथकड़ियां अफीम तस्कर और जेल से भागे कैदी चढ़ाते हैं.

आपको बता दें, मन्नत पूरी होने पर फरार हुए कैदी रात के अंधेरे में मंदिर में आकर हथकड़ी चढ़ाते हैं और फिर वहां से भाग निकलते हैं. जालीनेर के इस नाग मंदिर मे अधिकांश हथकड़ी चढ़ाने वाले अफीम तस्‍कर होते हैं. इनका लोग जिक्र भी दबी जुबान से करते हैं. मंदिर के पुजारी भी किसी का नाम बताने से डरते हैं. उनका कहना है कि कैदी मन्नत मांगते हैं और पूरी होने पर रात के अंधेरे में चोरी-छुपे हथकड़ी चढ़ा जाते हैं. 

यहां एक साथ जन्में चार बच्चे, तीन स्वस्थ एक गंभीर

घर में बनाएं बेस्ट और सुंदर क्रिसमस ट्री

इस साल क्रिसमस को बच्चों के साथ ऐसे बनाएं खास

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -