चेहरे की झुर्रियों को दूर करती है नीम की पत्तिया
चेहरे की झुर्रियों को दूर करती है नीम की पत्तिया
Share:

क्या आप जानती है की नीम का इस्तेमाल हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है, इसके इस्तेमाल से स्किन से जुडी कई समस्याओ से छुटकारा पाया जा सकता है,इसलिए  अगर आप एक साफ और सुंदर चेहरा पाना चाहती है तो आज से ही अपनी स्किन पर नीम की पत्तियों का इस्तेमाल शुरू कर दे.

1-नीम की पत्तियों के इस्तेमाल से हमारी स्किन अंदर से हाइट्रेट होती है,और साथ ही ये पत्तिया हमारी स्किन को सॉफ्ट भी बनाती है.नीम की पत्तियों के पेस्ट को स्किन पर लगाने से स्किन पर मौजूद सभी दाग-धब्बे दूर हो जाते है.और साथ ही नीम की पत्तियों के पेस्ट को लगाने से पिंपल्स भी दूर हो जाते है.

2- अगर आपको स्किन इन्फेक्शन की समस्या है तो नीम की कुछ पत्तियों को लेकर पानी में डालकर अच्छे से उबाल ले.जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे छान कर ठंडा कर ले,और एक बोतल में बंद करके रख दे.अब रोज आपने नहाने के पानी में नीम के पानी को मिलाकर नहाये,ऐसा करने से स्किन इन्फेक्शन खत्म हो जाता है. 

3-नियमित रूप से चेहरे पर नीम और शहद का फेस पैक लगाने से आपके चेहरे से झुर्रियां और झाइयों की समस्या हमेशा के लिए  दूर हो जाएगी.

4-आपने चेहरे से ब्लैकहेड्स और वाइट हेड्स की समस्या को दूर करने के लिए थोड़ी सी नीम की पत्तियों और संतरे के छिलके को मिलाकर पीस ले,अब इस पेस्ट को आपने चहरे पर लगाए,और सूख जाने पर ठन्डे पानी से धो ले,ऐसा करने से आपकी ब्लैकहेड्स की समस्या दूर हो जाएगी.

 

ब्यूटी को बढ़ाने के लिए करे अखरोट का इस्तेमाल

स्किन के लिए फायदेमंद होता है भिंडी का इस्तेमाल

चेहरे की झुर्रियों को दूर करता है दही

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -