नीम के इस्तेमाल से पाए घमौरियों से राहत
नीम के इस्तेमाल से पाए घमौरियों से राहत
Share:

गर्मियों में चिलचिलाती धूप की वजह से शरीर पर घमौरियो की समस्या होना आम बात है. घमौरियों का होना भले ही एक आम समस्या हो पर यह बहुत तकलीफदेह होती है. अगर आप इन घमौरियों की परेशानी से अपना बचाव करना चाहते है तो हमारे द्वारा बताये गए तरीको का इस्तेमाल करे. इन तरीको का इस्तेमाल कर के आप घमौरियों की समस्या से छुटकारा पा सकते है.

1-अगर आपको घमौरियां हो गयी है तो घमौरियों पर मुल्तानी मिट्टी का लेप बनाकर लगा लें. मुल्तानी मिटटी शरीर को ठंडक प्रदान करने का काम करती है. साथ ही घमौरियों की समस्या से भी राहत दिलाती है.

2-घमौरियों की समस्या में नारियल तेल और कपूर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. नारियल तेल और कपूर को मिलाकर पीस लें. अब इस पेस्ट को नहाने के बाद अपने शरीर पर लगाए. ऐसा करने से घमौरियां कुछ ही दिनों में ठीक हो जाएंगी.

3-घमौरियों से राहत पाने के लिए अपने नहाने के पानी में नीम की कुछ पत्तियों को उबालकर मिलाये. फिर ठंडा होने पर इस पानी से नहा ले. आपको कुछ ही दिनों में घमौरियों से राहत मिल जाएगी.

4-देशी घी के इस्तेमाल से भी घमौरियों से राहत पायी जा सकती है. घमोरिया होने पर देसी घी से अपने शरीर की मालिश करे. कुछ ही दिनों में आपकी घमोरिया ठीक हो जाएगी.

अंकुरित गेंहू बनाता है हड्डियों को मजबूत

प्रेग्नेंसी में खून की कमी को दूर करती है तुलसी

अच्छी नींद चाहिए तो रोज पिए धनिये का जूस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -