अच्छी नींद चाहिए तो रोज पिए धनिये का जूस
अच्छी नींद चाहिए तो रोज पिए धनिये का जूस
Share:

क्या आपने कभी धनिये के जूस का सेवन किया है. अगर नहीं किया है तो आज से ही करना शुरू कर दे. क्योकि हरे धनिये का जूस आपको स्वस्थ रहने में मदद कर सकता है. इसमें कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट और फायटोन्यूट्रीयंट्स पाए जाते हैं जो हमारे सेहत को काफी फायदे पहुंचाने में मदद करते हैं. 

1-धनिए के जूस में मैग्रीशियम, मैंगनीज, ऑयरन और कैल्शियम की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. जिससे दिल की धड़कन और ब्लड प्रेशर कण्ट्रोल में रहते है. अगर आप धनिये के जूस को और हेल्थी बनाना चाहती है तो धनिए के जूस में बादाम या ऑलिव ऑयल मिला सकते हैं.

2-अगर आपको नींद ना आने की समस्या है तो रोज सोने पहले एक गिलास धनिए के जूस का सेवन करे. इसे पीने से आपको अच्छी नींद आएगी.

3-पेट की बिमारीयो में धनिये का जूस बहुत फायदेमंद होता है. इस जूस के सेवन से आप अपच, पेट फूलना जैसी समस्याओं से भी राहत पा सकते हैं.

4-धनिए के जूस में पाए जाने वाले एंटीसेप्टिक गुण हमारे शरीर को अंदर से साफ़ करने का काम करते है.इसके अलावा धनिये का जूस हमारे शरीर को कई इंफेक्शन्स से बचाने में भी मदद करता है.

5-अपनी हड्डियों को मजबूती प्रदान करने के लिए रोज धनिए का जूस पीना चाहिए. इसमें भारी मात्रा में कैल्शियम मौजूद होता है. जो हमारी हड्डियों को मजबूत बनाता है.

ये आहार रोकते है बॉडी में यूरिक एसिड की मात्रा को बढ़ने से

एसिडिटी की समस्या में करे धनिये की चाय का सेवन

नारियल का तेल करता है दिल की बीमारियों से बचाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -