पूर्वोत्तर के साथ हवाई संपर्क सुधारने की जरूरत: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू
पूर्वोत्तर के साथ हवाई संपर्क सुधारने की जरूरत: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू
Share:

आइजोल: उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने पूर्वोत्तर राज्यों की अपार पर्यटन क्षमताओं का पूरी तरह दोहन करने का आह्वान किया है और पूर्वोत्तर में हवाई संपर्क में सुधार की जरूरत को रेखांकित किया है।

मिजोरम के राज्यपाल पीएस श्रीधरन पिल्लई द्वारा ओह मिजोरम नामक पुस्तक का वस्तुतः विमोचन करते हुए नायडू ने इस क्षेत्र की पूर्ण पर्यटन क्षमता का दोहन करने का आह्वान किया। वीपी ने कहा कि अगर पर्यटन की संभावनाओं का पूरी तरह से लाभ उठाया गया तो पर्यावरण पर्यटन और सांस्कृतिक पर्यटन पूर्वोत्तर में विकास का मुख्य आधार बन सकता है। उन्होंने इस क्षेत्र की मंत्रमुग्ध करने वाली प्राकृतिक सुंदरता की प्रशंसा करते हुए कहा कि मिजोरम के रंगारंग उत्सव, लोक संगीत और ऊर्जावान नृत्य मिजो समाज को सही मायने में अनूठा बनाते हैं।

उपराष्ट्रपति ने कहा कि एयर कनेक्टिविटी क्षेत्र के पर्यटन पर सकारात्मक रूप से प्रतिबिंबित होगी। उपराष्ट्रपति ने कहा कि भारत में हर साल 26 मिलियन आउटबाउंड पर्यटक आते हैं, उपराष्ट्रपति ने कहा कि कोई भी यह मान सकता है कि उनमें से अधिकांश कोरोना चरण के बाद स्थानीय यात्रा करना पसंद करेंगे। यह पूर्वोत्तर के लिए इस घरेलू दर्शकों के लिए पर्यटन क्षेत्र को बढ़ावा देने के लिए एक बड़ा अवसर प्रस्तुत करता है।

बिहार में पोलियो की तर्ज पर होगा कोरोना का टीकाकरण, सीएम नितीश ने जारी किए निर्देश

शिवसेना के पूर्व सांसद मोहन रावले का निधन

मिजोरम में बड़ी संख्या में नहीं हुआ कर्मचारियों का भुगतान तो कांग्रेस मंत्री ने किया ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -