लॉकडाउन की लंबी अवधि के माध्यम से श्रमिकों के डिजिटल कौशल में आया सुधार: सर्वेक्षण
लॉकडाउन की लंबी अवधि के माध्यम से श्रमिकों के डिजिटल कौशल में आया सुधार: सर्वेक्षण
Share:

वैश्विक कार्यबल के लगभग 40 प्रतिशत लोगों का मानना है कि PwC के एक सर्वेक्षण के अनुसार, महामारी को देखते हुए त्वरित स्वचालन के कारण उनकी नौकरी 5 साल के भीतर पुरानी हो जाएगी। 26 जनवरी से 8 फरवरी के बीच किए गए इस सर्वेक्षण में भारत और चीन सहित 19 देशों के 32,500 उत्तरदाताओं को शामिल किया गया। यह भी बताया कि वैश्विक कार्यबल दूरदराज के काम करने के लिए हिमखंड की नोक के रूप में बदलाव देखता है। 

इस तथ्य को दर्शाते हुए कि महामारी ने कई कार्यबल रुझानों को तेज किया है, सर्वेक्षण में पाया गया कि 60 प्रतिशत चिंतित हैं कि स्वचालन कई नौकरियों को खतरे में डाल रहा है; 48 प्रतिशत का मानना है कि पारंपरिक रोजगार भविष्य में आसपास नहीं होंगे और 39 प्रतिशत को लगता है कि यह संभावना है कि 5 साल के भीतर उनकी नौकरी पुरानी हो जाएगी। हालांकि, यह निराशा का एक वक़्त नहीं है, क्योंकि 40 प्रतिशत श्रमिकों का कहना है कि लॉकडाउन की लंबी अवधि के माध्यम से उनके डिजिटल कौशल में सुधार किया गया है, और दावा है कि वे प्रशिक्षण और कौशल विकास को अपनाते लगाते रहेंगे। 

77 प्रतिशत नए कौशल सीखने के लिए तैयार हैं या पूरी तरह से फिर से प्रशिक्षित हैं और 74 प्रतिशत प्रशिक्षण को व्यक्तिगत जिम्मेदारी के रूप में देखते हैं। सर्वेक्षण में कहा गया है, 80 प्रतिशत आश्वस्त हैं कि वे अपने कार्यस्थल में प्रवेश करने वाली नई तकनीकों के अनुकूल हो सकते हैं, जिनमें से अधिकांश भारत (69 प्रतिशत) और दक्षिण अफ्रीका (66 प्रतिशत) में पूछे गए हैं। अध्ययन में यह भी पाया गया कि 49 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने अपना खुद का व्यवसाय स्थापित करने में रुचि के साथ उद्यमी कौशल बनाने पर ध्यान केंद्रित किया। पीडब्ल्यूसी ने कहा कि उत्तरदाताओं में कामगार, व्यवसाय के मालिक, संविदा कर्मी, छात्र, काम की तलाश करने वाले बेरोजगार लोग, और वे जो फर्लो पर या अस्थायी रूप से बंद थे। सर्वेक्षण में 19 देश शामिल थे: ऑस्ट्रेलिया, कनाडा, चीन, फ्रांस, जर्मनी, भारत, जापान, कुवैत, मलेशिया, नीदरलैंड, पोलैंड, कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर, दक्षिण अफ्रीका, स्पेन, यूएई, यूके और यूएस है। 

सेंसेक्स और निफ्टी में लगातार चौथे दिन आई गिरावट

अगले दो वर्षों में 10,000 कर्मचारियों को अपने पुनर्गठन की योजना के तहत रखेगी नोकिया

लगातार 18वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ बदलाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -