अगले दो वर्षों में 10,000 कर्मचारियों को अपने पुनर्गठन की योजना के तहत रखेगी नोकिया
अगले दो वर्षों में 10,000 कर्मचारियों को अपने पुनर्गठन की योजना के तहत रखेगी नोकिया
Share:

मोबाइल फोन बनाने वाली दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी नोकिया कॉरपोरेशन ने घोषणा की है कि वह अगले दो वर्षों में 10,000 कर्मचारियों को अपने पुनर्गठन की योजना के तहत रखेगी। कंपनी अपने लागत आधारों को रीसेट करेगी और 5 जी, क्लाउड और डिजिटल बुनियादी ढांचे सहित अनुसंधान और विकास और भविष्य की क्षमताओं में निवेश करेगी। समूह के स्तर पर, इससे 2023 के अंत तक कंपनी की लागत का आधार लगभग 600 मिलियन यूरो कम होने की उम्मीद है। 

वही ये बचत अनुसंधान और विकास, भविष्य की क्षमताओं और वेतन मुद्रास्फीति से संबंधित लागतों में बढ़े हुए निवेश की भरपाई करेगी। कंपनी ने मंगलवार देर रात एक बयान में कहा, योजनाबद्ध पुनर्गठन के परिणामस्वरूप 18-24 महीने की अवधि में 80,000-85,000 कर्मचारी संगठन के परिणाम की उम्मीद है, नोकिया ने आज लगभग 90,000 कर्मचारियों की नियुक्ति की है। पिछले साल अक्टूबर में, कंपनी ने एक नए ऑपरेटिंग मॉडल की घोषणा की, जो बाजार को बदलने और ग्राहकों की जरूरतों के साथ संरेखित करने के लिए बेहतर स्थिति के लिए डिज़ाइन किया गया। 

पेक्का लुंडमार्क के अध्यक्ष और सीईओ ने कहा, नोकिया के अब चार पूरी तरह से जवाबदेह व्यावसायिक समूह हैं। उनमें से प्रत्येक ने स्थायी, लाभदायक विकास के लिए एक स्पष्ट मार्ग की पहचान की है और वे अपने लागत अड्डों को रीसेट कर रहे हैं। लुंडमार्क ने कहा, प्रत्येक व्यावसायिक समूह प्रौद्योगिकी नेतृत्व के लिए लक्ष्य बनाएगा। उन क्षेत्रों में जहां हम प्रतिस्पर्धा करना चाहते हैं, हम जीतने के लिए खेलेंगे। हम इसलिए उत्पाद की गुणवत्ता और लागत प्रतिस्पर्धा बढ़ा रहे हैं, और सही कौशल और क्षमताओं में निवेश कर रहे हैं। बचत धीरे-धीरे होगी और आरएंडडी, भविष्य की क्षमताओं और वेतन मुद्रास्फीति से संबंधित लागतों में बढ़े हुए निवेश की भरपाई करेगी। कंपनी ने कहा कि अतिरिक्त दीर्घकालिक लाभ नोकिया द्वारा अपने पोर्टफोलियो को सुव्यवस्थित करने और साइट विखंडन को कम करने में शामिल होंगे।

लगातार 18वें दिन पेट्रोल और डीजल के दामों में नहीं हुआ बदलाव

बीपीसीएल ने की वित्तीय वर्ष 2021 के लिए 5 रुपये प्रति शेयर के दूसरे अंतरिम लाभांश की घोषणा

पूर्व-कोरोना स्तर पर लौटी पेट्रोल की मांग, डीजल का रहा ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -